Chhattisgarh Politics: कोरोना काल में शराब से वसूली पर कांग्रेस सरकार के पास कोई जवाब नहीं हैं- पूर्व केबिनेट मंत्री अजय चंद्राकर

Chhattisgarh Politics News: छत्तीसगढ़ प्रदेश भाजपा के मुख्य प्रवक्ता व प्रदेश के पूर्व केबिनेट मंत्री अजय चंद्राकर ने कोरोना काल में देशी शराब पर 10 रुपए प्रति बोतल व विदेशी शराब पर 10 प्रतिशत सेस लगाकर करोड़ों रुपए की कमाई करने के बारे में हाईकोर्ट द्वारा नोटिस जारी किए जाने के 10 महीने बाद भी राज्य सरकार द्वारा जवाब पेश नहीं करने पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा हैं कि सरकार ने आखिर क्या गड़बड़ी की हैं? की वह हाईकोर्ट में अपना जवाब इतना समय बीत जाने के बाद भी प्रस्तुत नहीं कर पा रही हैं।

बीजेपी से पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर ने कहा कि प्रदेश सरकार ने कोरोना के नाम पर शराब से करोड़ों रुपए अर्जित किये। लेकिन, कोरोना से बचाव के लिए इस राशि का न तो उपयोग किया गया और न ही यह रकम स्वास्थ्य विभाग को अंतरित की गई। यह राशि का दुरुपयोग हैं। जिस प्रयोजन से सरकार ने कोरोना काल में शराब से अतिरिक्त टैक्स लिया, उस पर ही इसे व्यय किया जा सकता हैं। जो कि राज्य सरकार ने नहीं किया।

श्री चंद्राकर ने आगे कहा कि कोरोना काल में स्वास्थ्य व्यवस्था के लिए टैक्स वसूलने के बाद उसका स्वास्थ्य के क्षेत्र में सदुपयोग नहीं किये जाने की अनियमितता के विरुद्ध उन्होंने मार्च 2022 में माननीय उच्च न्यायालय में याचिका दायर की हैं। जिस पर राज्य सरकार ने अब तक जवाब नहीं दिया हैं। राज्य सरकार न्यायालय के नोटिस को गंभीरता से नहीं ले रही हैं या वह कुछ छुपाना चाहती हैं। यह स्पष्ट हैं कि राज्य सरकार ने विधि खिलाफ़ काम किया हैं। इसलिए वह जवाब देने से बच रही हैं।