दहशत का कारण था ये विशालकाय पेड़.. वन विभाग ने कर दिया जमीदोंज

अम्बिकापुर..(उदयपुर/क्रांति रावत).. शनिवार को किसी शरारती तत्व ने साल के सूखे पेड़ के खोखले तने में आग लगा दी। जिसे सड़क निर्माण में लगी कंपनी के पानी टैंकर द्वारा बुझाया गया था।

IMG 20201220 WA0019

सड़क से सटे इस विशाल पेड़़ के गिरने की आशंका लगातार बनी रहती थी। इस पेड़ के नीचे पंचायत द्वारा निर्मित व्यावसायिक परिसर मौजूद है। जहां लोग डर व भय के बीच काम करते रहते थे। वहीं सूखे पेड़ के बिलकुल नीचे से गुजरी 11 के.व्ही. और 440 वोल्ट विद्युत सप्लाई लाईन तथा नवनिर्मित सीसी रोड हाईवे और उसमें से गुजरने वाली वाहनों के साथ साथ पैदल गुजरने वाले लोगों को गंभीर लगातार खतरे की आशंका बनी रहती थी। लोगों द्वारा लगातार इसे हटाने की मांग अधिकारियों सहित जनप्रतिनिधियों से की जा रही थी।

शनिवार की रात को खोखले तने में किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा आग लगा दिए जाने के बाद स्थानीय विधायक प्रतिनिधि सिद्धार्थ सिंहदेव ने इसे तत्काल कटवाने के सम्बंध में प्रशासनिक अमले से बात की।

आज रविवार को वन विभाग के वनरक्षक गिरीश बहादुर सिंह के नेतृत्व वन अमला बुधसाय राजवाड़े, धनेश्वर पैकरा और करीब 25-30 सुरक्षा श्रमिकों के द्वारा इस काम को बेहतरीन तरीक़े से अंजाम देते हुए साल के विशालकाय सूखे हुए पेड़ को काटकर गिराया गया तथा तत्काल लकड़ी को NH से हटवाया गया।

IMG 20201220 WA0018

उक्त खतरनाक हो चुके सूखे पेड़ के कट जाने पर स्थानीय व्यापारियों और वाहन चालकों ने राहत की सांस ली है। इस दौरान पुलिस विभाग, विद्युत विभाग के कर्मचारियों सहित जन प्रतिनिधियों ने भी नजर बनाए रखा।