रेल बजट में लगातार सरगुजा की उपेक्षा होने पर आज जमकर हुआ विरोध प्रदर्शन.. जनता को बाटे गए लॉलीपॉप..

अम्बिकापुर। रेल बजट में लगातार सरगुजा की उपेक्षा होने पर एनएसयूआई के जिला अध्यक्ष हिमांशु जायसवाल एवं प्रदेश युवा कांग्रेस सचिव सतीश बारी के संयुक्त नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने रेलमंत्री और सरगुजा सांसद का पोस्टर को जला कर विरोध प्रदर्शन किया व सांसद के ख़िलाफ़ जमकर नारेबाजी की एवं जनता को लॉलीपॉप बाटे गए ।

सरगुजा की जनता को इस बार फिर से निराशा हाथ लगी है, रेल बजट 2022-23 में कोरबा-अम्बिकापुर-रेनुकोट या अम्बिकापुर से रेनुकोट नई रेल लाईन को मंजूरी मिलने की उम्मीद थी लेकिन हर बार की तरह इस बार भी संभाग की जनता को मोदी सरकार ने ठगा है


एनएसयूआई जिला अध्यक्ष हिमांशु जायसवाल ने कहा कि सरगुजा संभाग के सर्वांगीण विकास के लिए अम्बिकापुर को कोरबा, रेनुकोट, रायगढ़ तीनों दिशाओं में रेलमार्ग से जोड़ना बहुत जरूरी है । लेकिन दुर्भाग्य है कि जब से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सत्ता में आए हैं, सरगुजा से रेल विस्तार के नाम पर में भाजपा सांसदों व उनके नेताओं ने केवल व केवल झूठ बोला है । न तो पूर्व सांसद ने कुछ किया और न ही वर्तमान सांसद जनहित के इस मुद्दे को लेकर गंभीर हैं । इनके कार्यकाल के दौरान जनता खुद को ठगा महसूस कर रही है व आक्रोशित है ।


सरगुजा की सांसद व केंद्रीय राज्यमंत्री रेणुका सिंह को तो रेल परियोजना के वर्तमान स्थिति के बारे में तो जानकारी तक नहीं है, वो आए दिन भ्रमित करने वाले बयान देते रहती हैं । उन्होंने बीते वर्ष 2021 में दो बार रेलमंत्री को पत्र लिखा जिसमें उन्होंने कहा कि सरगुजा से रेल विस्तार का सर्वेक्षण जारी है, जबकि वर्ष 2020 में ही सर्वेक्षण पूरे होकर रेल बोर्ड को भेजे जा चुका है । यह उनके कार्यकाल तीसरा बजट है जिसमें कोई फिर भी सरगुजा को विशेष कुछ नहीं मिला।

प्रदेश सचिव सतीश बारी ने कहा कि सरगुजा संभाग से हजारों छात्र देश के विभिन्न उच्च शिक्षा के केंद्र पढ़ने के लिए जाते हैं, ऐसे में अम्बिकापुर से रेल विस्तार होना बहुत जरूरी है जिसकी मांग बीते एक दशक से लगातार उठ रही है लेकिन दुर्भाग्य की बात है कि केंद्र में राज्यमंत्री होने के बावजूद सरगुजा सांसद इस पर ध्यान नहीं दे रही हैं और यदि प्रयास कर रही हैं तो केंद्र में उनकी बात कोई नहीं सुन रहा।


एनएसयूआई एवं युवा कांग्रेस छात्रहित एवं समाजहित में सरगुजा से रेल विस्तार मांग को लेकर विभिन्न चरणों मे आंदोलन करेगा ।

IMG 20220208 WA0019 1

इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष आशीष जायसवाल, आकाश यादव,गौतम गुप्ता,ऋषभ जायसवाल,सुशील कसेरा,ऋषिकेश मिश्रा,अभिषेक सोनी,अभिषेक गुप्ता,क्षितिज गुप्ता,अतुल यादव,ज्ञान तिवारी,आनंद,सराज,नंदू, समेत कई कार्यकर्ता उपस्थित थे ।