कमिश्नर को निरीक्षण में मिली गड़बड़ी.. तहसीलदार, जनपद सीईओ सहित बाबू साहब को नोटिस

सूरजपुर..(पारसनाथ सिंह)..सरगुजा संभाग के कमिश्नर ईमिल लकड़ा ने सूरजपुर जिले का दौरा कर भैयाथान एवं ओड़गी जनपद के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र, तहसील कार्यालय, जनपद पंचायत का औचक निरीक्षण किया. उन्होंने निर्माण कार्यो का सत्यापन नही कराने के कारण जनपद पंचायत भैयाथान के सीईओ एवं विभिन्न मदों में व्यय राशि मे भिन्नता पाए जाने के कारण जनपद कार्यालय के लेखापाल को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए हैं.. वहीँ कैशबुक सत्यापन नही करने पर ओड़गी तहसीलदार एवं संबंधित लिपिक को भी कारण बताओ नोटिस जारी करने निर्देशित किया है.

कमिश्नर ने जनपद पंचायत ओड़गी का निरीक्षण के दौरान अनुपस्थित रहने वाले एक कर्मचारी का एक दिन का वेतन काटने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने तहसील कार्यालय ओड़गी में संचालित लोक सेवा केन्द्र से जाति, निवास, आय प्रमाण पत्र की जानकारी ली तथा सही समय में बनाने के निर्देश दिये. नाजीर से कैशबुक, पासबुक मंगा गहनता से निरीक्षण किया. उन्होंने 19 दिसम्बर 2018 से सत्यापन नहीं होने तथा 55 लाख से अधिक राशि का सही मिलान नही होने के कारण जिम्मेदार बाबू को तथा तहसीलदार के द्वारा समय पर सत्यापन नही करने की वजह से कारण बताओं नोटिस जारी किया है.

कमिश्नर ने सभी कर्मचारियों को सख्त निर्देश एवं हिदायत देते हुए कहा कि लापरवाही बरतने वाले कर्मचारियों पर कडी कार्यवाही की जायेगी. इस दौरान उपायुक्त विकास महाबीर राम भी मौजूद थे.