सूरजपुर : 04 दिन से है ब्लैकआउट …अधिकारी अब फ़ोन पर कह रहे कर्मचारी भेजता हूँ!

सूरजपुर..(पारसनाथ सिंह)..तहसील व ब्लाक मुख्यालय सूरजपुर से महज 08 किलोमीटर दूर बसे ग्राम रामनगर का लोहारीडाँड़ (सड़कपारा) 04 दिनों से अंधेरा में डूबा हुआ है. यहां का ट्रांसफार्मर खराब हो गया है. लेकिन संबंधित विभाग और अधिकारियों की उदासीनता के चलते यहां रहने वाले क़रीब 50 से 60 घरों के सैकड़ों लोगों का जीवन अंधकारमय हो गया है.

ग्रामीणों ने बताया कि लोहारीडाँड़ का ट्रांसफार्मर पिछले 04 दिन से खराब हो चुका है. उन्होंने बताया कि बीते दिनों मौसम ख़राब होने के बाद बिजली कड़की और लाइट चली गई. तब से अबतक लाइट के दर्शन नहीं हुए हैं. बिजली नहीं होने के कारण मोबाइल चार्जिंग, टीवी, पंखा कूलर सब बंद होने से लोग परेशान हैं. यहां के ग्रामीण कई दिनों से अंधेरे में गुजर-बसर कर रहे है.

वहीं खेती किसानी से लेकर सब्जी बाड़ी के कार्यो में भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. शाम होते ही पूरा पारा अंधेरे में डूब जाता है. डिजिटल युग में यहां के लोगों को रात में लालटेन, चिमनी व मोमबत्ती के भराेसे रहना पड़ रहा है.

ग्रामीणों का कहना है कि ट्रांसफार्मर खराब होने की जानकारी लाइनमैन और संबंधित विभाग को पहले ही दिन जा चुकी है. इसके बाद भी अभी तक कोई अधिकारी और कर्मचारी जांच करने भी नहीं आए हैं. जिससे समस्या जस की तस बनी हुई है.

इस संबंध में जब हमनें विद्युत विभाग के डिविजनल इंजीनियर हरेश मंगेशकर से बात की.. तो उन्होंने कर्मचारी भेजकर ठीक कराने की बात कही!