सरगुज़ा : पुलिस ने 2 किलो गाँजा पकड़ा… मामला बनाया 900 ग्राम का… साहब ने कहा- अफवाह है!

अम्बिकापुर..(सीतापुर/अनिल उपाध्याय).. मुखबिर की सूचना पर शनिवार की दोपहर सीतापुर पुलिस ने ग्राम उलकिया में छापा मारकर गाँजा बेचने के फिराक में ग्राहक तलाश कर रहे एक 61 वर्षीय वृद्ध को गाँजा समेत धर दबोचा। सूत्रों की माने तो छापामारी के दौरान वृद्ध के पास से दो किलो गाँजा बरामद किया था, किंतु पुलिस द्वारा मात्र नौ सौ ग्राम गाँजा जब्ती बता कार्रवाई की गई। पुलिस की यह कार्रवाई सवालों के घेरे में आ गई है लोगो का कहना है कि पुलिस ने आरोपी को लाभ पहुँचाने मामले में लीपापोती की है।

प्राप्त जानकारी अनुसार शनिवार को पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि ग्राम उलकिया निवासी 61 वर्षीय दिव्यांग घुरन दास आ स्व बालम दास गाँजा बेचने की फिराक में ग्राहक की तलाश कर रहा है। सूचना पाते ही पुलिस दलबल सहित उलकिया पहुँची और घेराबंदी कर वृद्ध को गाँजा समेत धर दबोचा। सूत्रों के अनुसार वृद्ध के पास से लगभग दो किलो गाँजा बरामद हुआ था किंतु पुलिस ने मात्र नौ ग्राम जब्ती बता कार्रवाई की गई। पुलिस की इस कार्रवाई को लेकर खुद मुखबिर ने सवाल खड़े कर दिए है। उसका कहना है कि पुलिस ने भारी मात्रा में गाँजा पकड़ा था किंतु आरोपी को बचाने मामले में लीपापोती की जा रही है। बहरहाल इस मामले में पुलिस ने आरोपी के विरुद्ध नारकोटिक्स एक्ट की धारा 20(ब)के तहत अपराध दर्ज किया है।

इस संबंध में एएसआई एस०के० साहू ने बताया कि उक्त आरोपी के पास से मात्र नौ सौ ग्राम गाँजा बरामद हुआ है। जिसका बाजार भाव 5 हजार रुपये है। मुखबिर ने झूठी अफवाह फैला दिया है।