Weather Update : आज से इन राज्यों में होगी बारिश… राजधानी में छाएगा कोहरा

नई दिल्‍ली। देश के अधिकांश हिस्‍सों में इन दिनों भी ठंड का कहर जारी है। हालांकि अब दिन के समय तापमान में तेजी देखने को भी मिल रही है। वहीं पहाड़ी इलाकों में इन दिनों बर्फबारी रुक रुककर हो रही है।

इस बीच भारत मौसम विज्ञान विभाग ने जानकारी दी है कि अगले दो दिनों तक आंध्र प्रदेश, यनम, कर्नाटक, तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल, केरल और माहे में हल्‍की से लेकर तेज बारिश हो सकती है। वहीं तमिलनाडु, कर्नाटक, पुडुचेरी और कराईकल के कुछ अंदरूनी इलाकों में तेज बारिश होने की संभावना है।

मौसम विभाग के मुताबिक आंध्र प्रदेश, यनम, कर्नाटक, तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल, केरल और माहे में 22 फरवरी को गरज के साथ बारिश होने का भी पूर्वानुमान है। वहीं 22 फरवरी की सुबह पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्‍ली और उत्‍तर पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश में हल्‍के से लेकर घना कोहरा छाए रहने का अनुमान है। आईएमडी ने कहा है कि 22 फरवरी के बाद से इस कोहरे में कमी आने लगेगी।

आईएमडी के अनुसार 22 फरवरी से लेकर 25 फरवरी तक हिमाचल प्रदेश के कुछ इलाकों में तेज बारिश और बर्फबारी होने का अनुमान है। इसके साथ ही जम्‍मू कश्‍मीर, लद्दाख, गिलगित, बाल्टिस्‍तान और मुजफ्फराबाद में अगले 5 दिनों तक तेज बारिश के साथ बर्फबारी होने की बात कही गई है।

वहीं उत्‍तराखंड के कुछ इलाकों में 23 से 24 फरवरी तक तेज बारिश और बर्फबारी का अनुमान लगाया गया है।