बलरामपुर : ज़िले की जिस क्वारण्टाइन सेंटर में कोरोना ने दी थी दस्तक…वहाँ के सारे प्रवासी श्रमिको की रिपोर्ट आयी निगेटिव.. कोरोना संक्रमित श्रमिक की भी हो गई अस्पताल से छुट्टी … अब सब घर लौटे!

बलरामपुर..(कृष्णमोहन कुमार)..जिले के जिस क्वारण्टाइन सेंटर में कोरोना पॉजिटिव श्रमिक की रिपोर्ट आई थी..उस क्वारण्टाइन सेंटर से भेजे गए अन्य श्रमिको और ड्यूटी पर तैनात कर्मचारियों की रिपोर्ट निगेटिव आयी है..यही नही जिले में मिले कोरोना से संक्रमित पहला युवक इलाज के बाद स्वस्थ होकर अपने घर लौट चुका है..वही उस क्वारण्टाइन सेंटर से सभी श्रमिको को भी नियत अवधि के पूर्ण होने पर उन्हें घर भेज दिया गया है..

दरअसल जिले में कोरोना संक्रमण से जुड़ा मामला 17 मई को सामने आया था..रायपुर एम्स से आयी जांच रिपोर्ट के आधार पर जिस प्रवासी श्रमिक युवक का रिपोर्ट पॉजिटिव आया था..उसे तत्काल प्रशासन ने स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैय्या कराई थी..और हप्ते भर पहले उक्त युवक की अस्पताल से छुट्टी हो गई है..

वही एक प्रवासी श्रमिक की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद क्वारण्टाइन सेंटर में मौजूद अन्य प्रवासी श्रमिको और ड्यूटी में तैनात कर्मचारियों के सैम्पल जांच के लिए भेजे गए थे..और सभी की जांच रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद उन्हें क्वारण्टाइन अवधि पूरी होने पर घर भेज दिया गया है..

बता दे कि 13 मई को तेलंगाना से जिले के 21 प्रवासी श्रमिक आये थे..जिन्हें प्रशासन ने राजपुर विकासखण्ड के बाटीडांड गांव में बनाये गए क्वारण्टाइन सेंटर में रखा गया था..और सभी प्रवासी श्रमिको के सैम्पल जांच के लिए भेजे गए थे..जिसके बाद 17 मई को एक प्रवासी श्रमिक का रिपोर्ट पॉजिटिव आया था..लिहाजा जिले में कोरोना की दस्तक से हड़कम्प मच गया था..और प्रशासन हरकत में आया था..यही नही प्रशासन की सतर्कता की वजह से उक्त क्वारण्टाइन सेंटर में कोरोना का संक्रमण फैल नही पाया ..और आज बाटीडांड क्वारण्टाइन सेंटर के सभी प्रवासी श्रमिक शकुसल अपने घरों में लौट चुके है..जिले में अबतक कोरोना के 22 मामले सामने आए है..जिनमे से वर्तमान में 17 एक्टिव केश है..