Surajpur News: शासकीय नवीन कन्या महाविद्यालय का शुभारंभ 30 को, विधायक खेलसाय सिंह की पहल लाई रंग

सूरजपुर जिला मुख्यालय में वर्षो की बहुप्रतीक्षित कन्या महाविद्यालय की मांग को कांग्रेस की प्रदेश सरकार ने पूर्ण करते हुए सूरजपुर गर्ल्स कॉलेज की सौगात जिले को दी है। इस संबंध में रेवती रमन मिश्र स्नातकोत्तर महाविद्याल के जनभागीदारी समिति के अध्यक्ष व विधायक प्रतिनिधि सुनील अग्रवाल ने बताया कि जन घोषणा पत्र तैयार करने के दौरान कन्या विद्यालय में सूरजपुर गर्ल्स कॉलेज की मांग हाई स्कूल की छात्राओं ने तत्कालीन नेता प्रतिपक्ष व जन घोषणा पत्र समिति के अध्यक्ष टीएस सिंहदेव से की थी। इस मांग पर स्थानीय विधायक खेलसाय सिंह ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल व टीएस सिंहदेव से लगातार सूरजपुर कन्या महाविद्यालय की बात हर फोरम में रखी थी। राज्य शासन ने इस बहुप्रतीक्षित मांग को पूर्ण करते हुए यह सौगात प्रदान की है।

स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव के मुख्य आतिथ्य में कन्या महाविद्यालय का शुभारंभ 30 नवंबर को हो सुनिश्चित हुआ है। स्थानीय विधायक व सरगुजा विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष खेलसाय सिंह की अध्यक्षता व संसदीय सचिव उच्च शिक्षा पारसनाथ राजवाड़े, जिला पंचायत अध्यक्ष राजकुमारी मरावी, नगर पालिका अध्यक्ष के.के.अग्रवाल के विशिष्ट आतिथ्य में कन्या महाविद्यालय की सौगात जिले को मिलेगी। शुभारम्भ के अवसर पर जिले के सम्मानीय जनप्रतिनिधियों/गणमान्यजनों की उपस्थिति में 30 नवंबर को प्रातः 11 बजे कन्या महाविद्यालय का शुभारंभ अग्रसेन चौक स्थित कन्या शाला परिसर में होगा।

अध्यक्ष श्री अग्रवाल ने बताया कि महाविद्यालय के शुभारम्भ को लेकर विश्विद्यालय प्रबंधन व उच्च शिक्षा विभाग सहित जिले प्रशासन के द्वारा तैयारियां जोर-शोर से प्रारम्भ कर दी गई है। कन्या महाविद्यालय को लेकर अग्रणी महाविद्यालय के द्वारा अतिथि व्याख्याताओ की भी नियुक्ति कर दी गया है। प्रारम्भिक सत्र में कला, वाणिज्य व विज्ञान संकाय की प्रथम वर्ष की कक्षाओ का संचालन होगा। तीनो संकाय के लिए बढ़ी संख्या में छात्राओं ने कन्या महाविद्यालय में दाखिला भी ले लिया है।