सूरजपुर पुलिस डायरी

Surajpur police NEWS
Surajpur police NEWS

सूरजपुर

 

चन्दौरा थाना क्षेत्रान्तर्गत ग्राम दवनकरा निवासी एक 45 वर्षीय व्यक्ति की कुंआ में गिरने से पानी में डुबने कारण मृत्यु हो गई। पुलिस के अनुसार ग्राम दवनकरा निवासी 45 वर्षीय हिरालाल की कुंआ में गिरने से पानी में डुबने के कारण मृत्यु हो गई। घटना की सूचना पर पुलिस मर्ग कायम कर मामले की जांच कर रही है।

चन्दौरा थाना क्षेत्रान्तर्गत ग्राम बरई निवासी एक व्यक्ति को जमीन विवाद के कारण ग्राम नरोला निवासी 05 व्यक्तियों के द्वारा मिलकर एक राय होकर गाली गुप्तार करते हुए जान से मारने की धमकी देकर फसल को जोताई कर नुकसान पहुंचाने के मामले में पुलिस ने अपराध पंजीबद्ध किया है। पुलिस के अनुसार ग्राम बरई निवासी कौषल कुमार शर्मा को जमीन विवाद के कारण ग्राम नरोला निवासी राम सिंह व अन्य 04 व्यक्ति मिलकर एक राय होकर गाली गुप्तार करते हुए जान से मारने की धमकी देकर उसके द्वारा लगाये गये फसल को जोताई कर नुकसान कर दिये। कौषल कुमार की रिपोर्ट पर पुलिस ने सभी के विरूद्ध धारा 294, 506, 427, 447, 34 के तहत् अपराध पंजीबद्ध किया है।

ओड़गी थाना क्षेत्रान्तर्गत ग्राम सावांरावां निवासी एक व्यक्ति को पुरानी रंजिष के कारण गांव के ही एक व्यक्ति के द्वारा गाली गलौज करते हुए जान से मारने की धमकी देकर मारपीट करने के मामले में पुलिस ने अपराध पंजीबद्ध किया है। पुलिस के अनुसार ग्राम सावांरावां निवासी जीतराम गोंड़ को पुरानी रंजिष के कारण गांव के ही प्यारी सिंह गोंड़ ने गाली गलौज करते हुए जान से मारने की धमकी देकर मारपीट किया जिससे उसे चोट आई है। जीतराम की रिपोर्ट पर पुलिस ने प्यारी सिंह के विरूद्ध धारा 294, 506, 323 के तहत् अपराध पंजीबद्ध किया है।


रामनुजनगर थाना क्षेत्रान्तर्गत ग्राम पस्ता, सुरता व ग्राम मकरबंधा में मारपीट के अलग-अलग तीन मामलों में पुलिस ने अपराध पंजीबद्ध किया है। पुलिस के अनुसार ग्राम पस्ता निवासी शोभनाथ राजवाड़े को जमीन संबंधी विवाद के कारण गांव के ही रामबिलास राजवाड़े व अन्य 01 व्यक्ति ने मिलकर गाली गलौज करते हुए जान से मारने की धमकी देकर मारपीट किये, वहीं दूसरे मामले में ग्राम सुरता निवासी नन्दू राम को मुआवजे में मिली राषि के बंटवारे की बात को लेकर उसी के भाई बलीराम, ठाकुर प्रसाद व उसके भतीजे धनीराम ने मिलकर गाली गलौज करते हुए जान से मारने की धमकी देकर मारपीट किये एवं अन्य एक मामले में ग्राम मकरबंधा निवासी बाबुलाल सिंह को पुरानी रंजिष के कारण गांव के ही बच्चु राम ने गाली गलौज करते हुए जान से मारने की धमकी देकर मारपीट किया। शोभनाथ की रिपोर्ट पर पुलिस ने रामबिलास व अन्य 01 व्यक्ति के विरूद्ध धारा 294, 506, 323, 34 के तहत्, नन्दु राम की रिपोर्ट पर बलीराम, ठाकुर प्रसाद एवं धनीराम के विरूद्ध 294, 506, 323, 34 के तहत्, एवं बाबुलाल की रिपोर्ट पर बच्चु राम के विरूद्ध धारा 294, 506, 323 के तहत् अपराध पंजीबद्ध किया है।

जयनगर थाना क्षेत्रान्तर्गत ग्राम चट्टीडांड़ निवासी एक 48 वर्षीय महिला ने अज्ञात कारणों से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस के अनुसार ग्राम चट्टीडांड़ निवासी 48 वर्षीय रामबाई पति लुभावन राम घसिया ने अज्ञात कारणों से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना की सूचना पर पुलिस मर्ग कायम कर मामले की जांच कर रही है।


प्रेमनगर थाना क्षेत्रान्तर्गत ग्राम केदारपुर में 04 व्यक्तियों को हार जीत का दांव लगाकर जुआ खेलते पाये जाने पर पुलिस ने उनके पास से 770 रूपये जप्त कर उनके विरूद्ध जुआ एक्ट के तहत् कार्यवाही किया है। पुलिस के अनुसार पुलिस को मुखबीर से सूचना मिली कि ग्राम केदारपुर में कुछ लोग हार जीत का दांव लगाकर जुआ खेल रहे हैं। सूचना पर पुलिस द्वारा तत्काल मौके पर पहुंचकर ग्राम केदारपुर निवासी परषुरा व अन्य 03 व्यक्तियों को जुआ खेलते पाये जाने पर उनके पास से 770 रूपये जप्त कर उनके विरूद्ध धारा 13 जुआ एक्ट के तहत् अपराध पंजीबद्ध किया है।