साई राजनांदगांव के बास्केटबाॅल खिलाड़ी विनोद रजक तुर्की जाएगें

Binod Rajak_basketball_chhattisgarh_SAI Rajnandgaon
Binod Rajak_basketball_chhattisgarh_sai

रायपुर / राजनांदगांव

 

  • भारतीय खेल प्राधिकरण प्रषिक्षण केन्द्र राजनांदगांव का खिलाडी है विनोद रजक
  • इस्ताम्बुल तुर्की मे आयोजित  पास इट आॅन केम्प के लिए हुआ चयन
  • राजनांदगांव सांसद अभिषेक सिंह ने भी दी बधाई
Binod Rajak_basketball
Binod Rajak_basketball

साई राजनांदगांव के बास्केटबाॅल खिलाड़ी बिनोद रजक का चयन इस्ताम्बुल तुर्की में दिनांक 11 से 18 अक्टूबर तक आयोजित पास इट आॅन केम्प के लिए हुआ है।

छ0ग0 बास्केटबाॅल संध के चेयरमेन सोनमणी बोहरा, छ0ग0 बास्केटबाॅल संध के कार्यकारी अध्यक्ष नरेश ड़ाकलिया एवं छ0ग0 प्रदेष बास्केटबाॅल संध के महासचिव राजेष पटेल से प्राप्त जानकारी के अनुसार साई राजनांदगांव के बास्केटबाॅल खिलाड़ी बिनोद रजक का चयन इस्ताम्बुल तुर्की में दिनांक 11 से 18 अक्टूबर तक आयोजित पास इट आॅन केम्प के लिए हुआ है। विष्व बास्केटबाॅल महासंध द्वारा हर देष के एक बालक एवं एक बालिका खिलाड़ी को इस केम्प हेतु चयनीत किया है । इस केम्प हेतु राजनांदगांव छ0ग0 के बिनोद रजक के अतिरिक्त तमिलनाड़ु कि एष्वर्या का भी चयन हुआ है। बिनोद ने अंबिकापुर में आयोजित राज्य स्तरीय सबजुनियर बास्केटबाॅल प्रतियोगिता में राजनांदगांव जिले का प्रतिनिघित्व करते हुअे विजेता होने

का गौरव पाया था। इसके आधार पर इनका चयन छ0ग0 टीम में हुआ था।

 

 

विनोद की उपल्बिधियां

इन्होने छ0ग0 बालक टीम का प्रतिनिधित्व करते हुए पिछले वर्ष पटना में आयोजित सब जुनियर नेशनल बास्केटबाॅल प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक प्राप्त किया था।  साथ ही प्रतियोगिता का सर्वश्रेश्ठ खिलाडी होने का गौरव भी विनोद को प्राप्त हुआ था।  उक्त प्रदर्शन के आघार पर बिनोद का चयन गांधी नगर में 2013 में आयोजित सब जुनियर इंड़िया केम्प के लिए हुआ था। उक्त प्रषिक्षण षिविर में उत्कृश्ट प्रदर्शन के आधार पर उन्हे इंस्तांबुल तुर्की में आयोजित इस प्रतिश्ठित केम्प हेतु चयनीत किया गया है। युगान्तर पब्लिक स्कुल राजनांदगांव में कक्षा नवीं में अध्ययनरत बिनोद ने पटना में आयोजित नेषनल में स्वर्ण पदक के अतिरिक्त गोवा में 2012 में नेषनल में स्वर्ण पदक, 2013 में राजनांदगांव में आयोजित नेषनल में स्वर्ण पदक तथा आगरा में 2013 में आयोजित बी0 बी0 एस0 ई0 नेषनल में कांस्य पदक प्राप्त किया है। साई राजनांदगांव के अंतर्राश्टीय बास्केटबाॅल प्रषिक्षक के0 राजेष्वर राव द्वारा प्रषिक्षित बिनोद रजक ने 2012 में भी नई दिल्ली में आयोति सब जुनियर इंड़िया केम्प में भाग लिया है। उनकी इस उपलब्धि पर राजनांदगांव के युवा सांसद अभिषेक सिंह जिला बास्केटबॅल संध के अध्यक्ष एवं महापौर नरेष ड़ाकलिया पुर्व सांसद मधुसुदन यादव, सुषील कोठारी, दिनेष षर्मा, ब्रजेष ष्यामकर, ननीताभ जैन बंटी, कोमल सिंह राजपुत, रमेष पटेल, कुतुबुददीन सोलंकी, मधुसुदन नायर, दिनेष प्रताप सिंह, संजय पाॅल , अषोक चैधरी, फिरोज अंसारी, अंर्थेस मिंज, सुनिल षुक्ला ड़ी0 ड़ी0 साहु निर्मल झा, मुन्नालाल जायसवाल , रामनाथ रजक, प्रदीप षर्मा एवं साई हाॅस्टल के समस्त खिलाड़ियों ने बघाई दी है।