आर्थिक तंगी से जूझ रहे परिवार को राहत, पत्रकार सोनू की पहल से अम्बिकापुर में ही होगा इलाज़

अम्बिकापुर. मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती एक महिला को रेफर किए जाने के बाद पुनः अस्पताल अधीक्षक के निर्देश पर अस्पताल में ही ऑपरेशन कर इलाज किए जाने का फैसला लिया गया है. अस्पताल प्रबंधन द्वारा लिए गए इस फैसले के बाद पीड़ित परिवार ने राहत की सांस ली है.

दरअसल, सूरजपुर जिले की एक महिला का बीते 17 दिनों से अम्बिकापुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में इलाज चल रहा है. महिला पेट की गंभीर बीमारी से पीड़ित है. वही परिजन आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं. 17 दिनों तक इलाज चलने के बाद महिला की गंभीर हालत को देखते हुए अस्पताल प्रबंधन ने उसे रेफर कर दिया था. जिससे आर्थिक तंगी से जूझ रहे महिला के परिवार की मुश्किलें और भी बढ़ गई. परिवार परेशान होने लगा कि अब महिला का महंगे अस्पताल में इलाज कैसे होगा.

तभी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में रिपोर्टिंग के लिए पहुंचे पत्रकार सोनू केदार को इस बात की जानकारी लगी. तो उन्होंने पीड़ित परिवार से मुलाकात कर उनकी समस्याओं को निराकरण करने का प्रयास किया. पत्रकार ने परिवार को अस्पताल अधीक्षक के पास लेकर पहुंचे और आर्थिक तंगी से जूझ रहे परिवार की समस्या को अधीक्षक के समक्ष रखा.

इस बड़ी समस्या को देखते हुए अस्पताल अधीक्षक लखन सिंह ने महिला को रेफर किए जाने का फैसला वापस लिया और चिकित्सकों को निर्देश दिया कि महिला का मेडिकल कॉलेज अस्पताल में ही ऑपरेशन कर उसका उपचार किया जाए. अस्पताल अधीक्षक के निर्देश पर अब पीड़िता का दो दिनों बाद मेडिकल कॉलेज अस्पताल में चिकित्सकों के द्वारा विशेष निगरानी में ऑपरेशन कर बीमारी का उपचार किया जाएगा.