छत्तीसगढ़: कारोबारी के घर लाखों की चोरी, परिवार के साथ होली मानने गए थे राजस्थान; सीसीटीवी खंगाल रही पुलिस

रायपुर। छत्‍तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में सूने मकान में चोरों ने धावा बोला। कारोबारी परिवार के साथ होली मनाने राजस्थान गए हुए थे। इधर, लाखों रुपये की चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया। चोरों ने सोने-चांदी के जेवर और नकदी पर हाथ साफ किए। जानकारी के मुताबिक करीब चार लाख 39 हजार की चोरी हुई। राजेंद्र नगर थाना पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

मामले को लेकर कारोबारी विनय कोठारी ने चोरी की रिपोर्ट दर्ज करवाई। रिपोर्ट के मुताबिक प्रार्थी जैन मंदिर के पीछे न्यू राजेन्द्र नगर में परिवार के साथ रहता है। ग्लो साइन बोर्ड का व्यवसाय है। 16 मार्च को परिवार सहित होली त्योहार मनाने अपने गृहग्राम जयपुर राजस्थान गया था। घर में ताला लगाया हुआ था। 21 मार्च की सुबह करीबन सात बजे रिश्‍तेदार तुसार चोपड़ा ने फोन कर बताया कि, घर का ताला टूटा हुआ है और पूरा सामान बिखरा पड़ा है।

अंदर कमरे और आलमारी का लाक भी टूटा हुआ है। आलमारी का सामान बाहर कमरे में बिखरा पड़ा है। फोन पर जानकारी मिलते ही विनय परिवार के साथ प्लेन से रायपुर आए। घर में देखा कि घर के सभी कमरे का ताला टूटा हुआ था। आलमारी के लाक टूटा हुआ था।
बेडरूम की आलमारी में रखी नकदी रकम नहीं थी। वहीं सोने के कंगन एक जोड़ी, सोने के चैन दो और सोने के मंगलसूत्र जिसमें हीरे के पैन्डल लगे हुए थे नहीं थे। अज्ञात चोरी घर में घुसकर नकदी रकम 4,39,000 रुपये एवं सोने के ज्वेरात को चोरी कर ले गया है। बहरहाल पुलिस ने रिपाेर्ट दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

राजेंद्र नगर थाना प्रभारी राजेश देवदास ने बताया कि, अज्ञात चोरों के खिलाफ चोरी की रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। आस-पास लगे सीसीटीवी फुटेज के आधार पर जांच की जा रही है।