पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जयंती पर.. कैबिनेट मंत्री अमरजीत भगत ने किया याद… कहा- लोकतंत्र को मजबूत करने का कार्य किया

प्रतीक्षा जायसवाल, अम्बिकापुर। छत्तीसगढ़ सरकार में खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति और संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जयंती पर उनकाे याद किया। अम्बिकापुर के निवास कार्यालय में मंत्री अमरजीत भगत ने हो रहे एक समारोह में राजीव गांधी की तस्वीर पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी।

इस अवसर पर उन्होंने राजीव गांधी द्वारा देश के लिए किए योगदानों को याद किया। उन्होंने कहा कि राजीव गांधी ने पंचायती राज व्यवस्था को संवैधानिक रूप से लागू करने का मार्ग दिखलाया था। देश के सभी ग्राम पंचायतों और नगरीय निकायों को देश की शासन प्रणाली से जोड़कर सत्ता की ताकत से विकेंद्रीकरण द्वारा लोकतंत्र को मजबूत बनाने का कार्य किया। साथ ही डिजिटल इंडिया और कम्प्यूटर क्रान्ति में उनके योगदान को रेखांकित किया।

आज पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 76वीं जयंती है। उन्होंने 40 वर्ष की उम्र में प्रधानमंत्री के रूप में देश की बागडोर संभाली थी। खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत ने आज अंबिकापुर निवास कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में हितग्राहियों को स्वेच्छानुदान चेक प्रदान किया।

इस कार्यक्रम में राज्य खाद्य आयोग के अध्यक्ष श्री गुरप्रीत सिंह बाबरा,इरफान सिद्दीकीए, दीपक मिश्रा, परवेज आलम, निलय त्रिपाठी, लालचन्द्र यादव, ओनिमेश व अन्य कांग्रेस के कार्यकर्ता व क्षेत्र के अन्य जनप्रतिनिधिगण मौजूद थे।