Chhattisgarh: अधिकारी अपने चेम्बर में उपस्थित रहें, लापरवाही बर्दाश्त नहीं- कलेक्टर

कोरिया. Collector’s strict style: कोरिया कलेक्टर विनय कुमार लंगेह ने कल समय-सीमा की बैठक में अधिकारियों को निर्देश दिए थे कि सभी अपने कार्यालय में कार्यालयीन समय पर उपस्थित रहें। श्री लंगेह ने एसडीएम, तहसीलदार, नायब तहसीलदार, जिला शिक्षा अधिकारी, महिला एवं बाल विकास अधिकारी, विकासखंड स्तर के अधिकारी, शिक्षक, पटवरी, राजस्व अधिकारी, डॉक्टर सहित सभी विभागों के अधिकारियों को कड़े निर्देश देते हुए कहा है कि सभी लोग अपने कार्यालयीन समय पर कार्यालय में उपस्थित रहें। हितग्राही या जरूरतमंद तबके आपके पास समस्या लेकर पहुंचते हैं, नहीं होने पर उन्हे समय व धन का नुकसान होता है, मानसिक पीड़ा भी होती है। आप लोगों के ऐसे कृत्य को बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

श्री लंगेह ने राजस्व संबंधी मामलों के निराकरण अति शीघ्र करने के निर्देश दिए। बैकुण्ठपुर तहसील कार्यालय में लंबित प्रकरणों को तत्काल निराकरण करने के हिदायत भी दिए। ग्रामीणों, किसानों को समय पर बटांकन, सीमांकन, नामांतरण जैसे कार्य तेजी से करने के निर्देश दिए। श्री लंगेह ने राजस्व न्यायालय में लंबित प्रकरण पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि अधिकारियों के उदासीन रवैये के कारण ही यह प्रकरण बढ़ते जा रहे हैं, उन्होंने सोनहत तथा बैठकुण्ठपुर एसडीएम को निर्देश देते हुए कहा कि तत्काल लंबित प्रकरणों का निराकरण किया जाए और की गई कार्यववाही से अवगत भी कराने के निर्देश दिए गए।

विकसित भारत संकल्प यात्रा से सपना होगा साकार –

श्री लंगेह ने विकसित भारत संकल्प यात्रा के बारे में अधिकारियों को निर्देश दिए कि सभी विभागों खासकर खाद्य विभाग, राजस्व विभाग के अधिकारी मौके पर उपस्थित रहें ताकि पात्र हितग्राहियों को लाभ मिल सके तथा ग्रामीणों को सही जानकारी भी दे सकें। श्री लंगेह ने कहा यह यात्रा लोकहित, ग्राम हित के साथ ग्रामीणों, किसानों, जरूरतमंद तबकों का सपना साकार होगा, ऐसे में हम सबकी जिम्मेदारी है कि संकल्प यात्रा को सफल बनाएं।

आज बैकुण्ठपुर विकासखण्ड के ग्राम जटासेमर और डूभापानी ग्राम पंचायत तथ सोनहत विकासखण्ड के ग्राम लटमा, बड़वार पहारपारा, सुन्दरपुर में आज संकल्प यात्रा का एलईडी वैन पहुंचे जहां सैकड़ों ग्रामीण, किसान बड़ी संख्या में उपस्थित थे। संबंधित अधिकारियों द्वारा केन्द्र सरकार की योजनाओं के बारे में बताया गया साथ ही माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का भाषण भी एलईडी के माध्यम से सुनाया गया। बता दें कि, लगातार विकसित भारत संकल्प यात्रा गांव-गांव तक पहुंच रही।