12वीं के छात्र ने की खुदकुशी: दादी के साड़ी को फंदा बनाकर दी जान, मोबाइल नहीं मिलने से था परेशान…

जशपुर- जिले के बगीचा थाना क्षेत्र के डूमरटोली गांव में एक छात्र ने फांसी लगाकर अपनी जान दे दी । पिछले कई दिनों से मोबाइल फोन नहीं मिलने पर परेशान रहता था। मिली जानकारी के मुताबिक़ वह में घूमकर आया इसके बाद अपनी दादी की साड़ी चीर (फाड़) रहा था। इसके बारे में उसकी दादी ने उससे पूछा भी कि तुम ऐसा क्यों कर रहे हो। पर छात्र इसके बारे में कुछ नहीं कहा। अगले दिन उसी साड़ी से बने फासी के फंदे से पेड़ पर लटकी हुई उसकी लाश मिली है।


दरअसल, डूमरटोली गांव में रहने वाला जगनारायण 12वीं कक्षा में पढ़ता था। अपने घर वालों से पीछले कई दिनों से मोबाइल खरीदने के लिए कह रहा था। घर वालों के आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं होने के कारण से उसके लिए मोबाइल दे पा रहे थे। इससे वो बहुत ही दुखी रहता था। परिजनों ने आगे कहा कि सोमवार रात 10 बजे बाहर से घूमकर घर आया। घर आने के बाद सबसे पहले अपने दादी के कमरे में गया और वह अपनी दादी की साड़ी को फाड़ते हुए देखा और इसको लेकर उसके दादी ने पूछा भी क्यों साड़ी को फाड़ रहे हो, लेकिन छात्र चुप्पी साध ली। ये देखकर उसकी दादी को लगा कि पैसे खोजने के लिए ऐसा कर रहा होगा , क्योंकि वह इससे पहले भी ऐसा कर चुका था। इसी कारण से छात्र ने फांसी लगाकर अपनी जान दे दी यहीं आशंका जताई जा रही हैं।


बाद में जागरानरण और उसके घर वाले सो गए। बताया जा रहा है कि सुबह जब सो कर उठे तो उन्होंने अपने ही घर के सामने पेड़ पर जयनारायण की फंदे पर लटकी हुई लाश देखे। जयनारायण ने उसी साड़ी से फंदा बनाकर फांसी लगाया था जिसको रात में फाड़ रहा था। जिसके बाद परिजनों ने इसकी जानकारी पुलिस को दी। जानकारी मिलते ही पुलिस टीम मौके पर पहुंची। पुलिस मामले की जांच कर रही हैं।