छत्तीसगढ़ में भारी बारिश की चेतावनी: अगले 24 घंटों में कहां-कहां होगी बारिश?…जानें मौसम विज्ञानी ने क्या कहा…

रायपुर- छत्तीसगढ़ में मानसूनी वर्षा का जोर जारी है। सरगुजा संभाग में भी कुछ दिनों से रुक-रुककर बरसात हो रही है। सबसे तेज बरसात बिलासपुर संभाग के जिलों में हुई है। मौसम विज्ञान केंद्र रायपुर के द्वारा ज़ारी आज का तापमान में भी उतार-चढ़ाव देखने को मिला.आज प्रदेश में अधिकतम तापमान रायपुर में 32,5°C रहा और वहीं न्यूनतम तापमान सरगुजा में 27.5°C दर्ज किया गया हैं।

IMG 20220816 WA0007

रायपुर मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबीत अगले तीन दिनों में सरगुजा और उससे लगे हुए जिलों में एक दो स्थानों पर अति मध्यम वर्षा और वज्रपात होने की संभावना है। प्रदेश में कल दिनांक 17 अगस्त को कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने अथवा गरज चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है। वहीं 18 अगस्त से प्रदेश में वर्षा की गतिविधि में वृद्धि होने की संभावना बन रही है।


मौसम विभाग के अनुसार एक मानसून द्रोणिका माध्य समुद्र तल पर जैसलमेर, पूर्वी राजस्थान और उससे लगे पश्चिम मध्य प्रदेश, दमोह, अंबिकापुर, पुरुलिया, कोंटाई, और उसके बाद पूर्व-दक्षिण-पूर्व की ओर उत्तर-पूर्व बंगाल की खाड़ी तक स्थित है और 19 अगस्त को एक निम्न दाब का क्षेत्र उत्तर बंगाल की खाड़ी में बनने की संभावना है।