जिस कुएं में सेवानिवृत्त पटवारी की हुई थी मौत, उसी में अधेड़ की मिली लाश

अम्बिकापुर..(उदयपुर/क्रांति रावत).. थानांतर्गत ग्राम पलका में शनिवार की सुबह महादेव नामक ग्रामीण के घर के पीछे बाड़ी में बने कुएं में एक व्यक्ति की तैरती लाश मिलने से सनसनी फैल गई।

शनिवार की सुबह 8 बजे करीब महादेव की पत्नी बैया बाई नित्यकर्म के लिए पानी निकालने के लिए कुएं में बाल्टी डालने ही वाली थी, कि अचानक कुछ आकृति नजर आइ। गौर से देखने पर वह एक इंसान की लाश थी। वह डरकर चिल्लाते हुए उल्टे पैर घर की ओर भागी और घरवालों के साथ साथ आस पड़ोस के लोगों के लोगो को इसकी जानकारी दी। ग्राम पंचायत के सरपंच को भी जानकारी दी गई। सरपंच और ग्रामीणों ने पुलिस थाना उदयपुर में इसकी दी। सूचना पर थाना प्रभारी अलरिक लकड़ा दल बल के साथ मौके पर पहुंचे और लाश को कुएं से निकलवाया।

इसी दौरान पास में स्थित गांव सोनतराई के लोग अपने घर के गुम हुए सदस्य की तलाश में घटनास्थल पर पहुंचे। उन्होंने लाश की पहचान करते हुए बताया कि मृतक सोनतराई निवासी 55 वर्षीय बंधु राम की है।वह सोमवार को घर से कहीं निकल गया था आसपास के गांवों में रहने वाले रिश्तेदारों से पता करने पर मालूम हुआ था कि वह सोमवार को ही पलका में रहने वाली भांजी के घर आया था।शराब के नशे में था। फिर चला भी गया था। लाश की पहचान होने के बाद पुलिस ने पंचनामा करवाया और पोस्ट मार्टम के लिए अस्पताल भिजवाया। गौरतलब है कि इसी कुएं करीब आठ साल पहले एक सेवानिवृत्त पटवारी की भी मौत हुई थी।

इस कार्रवाई में प्रधान आरक्षक सतीश सिंह, आरक्षक सतीश कुमार, कुंजवाल शोरी शामिल रहे।