सांसद के घर शादी सामारोह मे पहुंचे सीएम ने क्लीन सिटी मामले मे अम्बिकापुर को कहा देश और प्रदेश का गौरव

  • सीएम डाँ रमन सिंह व बिहार के राज्यपाल पहुचे सांसद कमलभान के घर विवाहोत्सव में
  • अम्बिकापुर ने स्थापित किया नया किर्तीमान  , सीएम 

अम्बिकापुर

सरगुजा सांसद कमलभान सिंह के घर विवाहोत्सव कार्यक्रम में सरीक होने प्रदेश के मुख्य मंत्री डॉ रमन सिंह व बिहार के राज्यपाल रामनाथ कोविंद सांसद के गृहग्राम जमगला पहुचे । दोनों ही अतिथि हेलीकाप्टर से एक साथ रायपुर से सरगुजा के जमगला गाँव पहुचे । हालाकी इस दौरान सीएम और बिहार के राज्यपाल के आगमन के लिहाज से  पुलिस प्रसासन ने काफी संख्या मे पुलिस बल की तैनातगी की गई थी ।  इधर काफी सुरक्षा के बीच रायपुर से उड़ा सीएम का हेलीकाप्टर सीधे जमगला स्थित सांसद निवास के पीछे खेत में उतारा गया इस दौरान वहा पर प्रशासन ने व्यवस्था चौकस कर रखी थी ।

 

वही हेलीपेट पर अतिथियों के स्वागत के लिए खुद सांसद कमलभान सिंह पहुचे हुए थे जहा से रमन सिंह व बिहार के राज्यपाल दोनों ही साथ साथ सांसद कमलभान सिंह के पहुचे और विवाह की शुभ घड़ी में पूरे परिवार से हाल चाल जाना व शादी के शुभ अवसर पर मुख्य मंत्री ने वर वधू को बधाई भी दी. मुख्यमंत्री इस दौरान अपने सभी व्यस्ततम कार्यक्रमों से अलग बड़े ही सहज अंदाज में नजर आये वही इस दौरान मीडिया से मुखातिब होते हुए सीएम् ने कहा की आज अच्छा दिन है सांसद जी की बिटिया की शादी है बिहार के महामहीम राज्यपाल महोदय भी शामिल हुए, परिवरिका कार्यक्रम है हम लोग शामिल हुए हमे खुशी है क्षेत्र के वरिष्ठ लोगो से भी मुलाकात हुई है,,, बहुत अच्छा लगा।

 

स्वच्छ सिटी अवार्ड मिलने पर क्या कहा सीएम नेunnamed 4

 

अम्बिकापुर को स्वच्छ सिटी सम्मान मिलने के सवाल पर मुख्य मंत्री डॉ रमन सिंह ने मीडिया कर्मियो से कहा है की अम्बिकापुर ने एक कीर्तिमान स्थापित किया है, अम्बिकापुर का 500 शहरो मे 15 नबर मे आना अम्बिकापुर की सफाई व्यवस्था के कारण हो पाया है। सीएम ने इस अवार्ड के लिए, सरगुजा सासंद,  अम्बिकापुर के कलेक्टर, पूर्व कलेक्टर, महापौर, सभी पार्षद औऱ नागरिको को बधाई देते हुए कहा कि,,  उन्होने देश के 15 वे स्थान मे आकर ना केवल अम्बिकापुर बल्कि पूरे प्रदेश को भी गौरवान्वित किया है ।  इसके बाद भी सीएम अम्बिकापुर की बडाई करते नही थके ,,, उन्होने स्वच्छ भारत मिशन के तहत चलाए गए अभियान को अन्य शहरो मे शुरु करने की नसीहत भी दी।  इसके साथ ही उन्होने कहा अब अम्बिकापुर अन्य शहरो के लिए मिशाल बन गया है ।

केन्द्रीय गृह मंत्री से दिल्ली में मीटिंग

 

नक्सल समस्या को लेकर देश की राजधानी दिल्ली मे आगामी 8 मई को आय़ोजित बैठक के संबध मे सीएम से पूंछे गए सवाल पर उन्होने कहा कि  राजधानी दिल्ली में आयोजित बैठक में दस राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल होंगे । इस दौरान  इंटर स्टेस कार्डिनेशन को लेकर गृहमंत्री हमारे बीच रहेंगे,  साथ ही उन्होने बताया कि बैठक मे विभिन्न विषयो को लेकर राज्यो के बीच तालमेल कैसे बैठ सकता है इस विषय मे चर्चा होगी,, और भविष्य मे क्या रणनीति बनाना है उस पर चर्चा होगी।

 

देश का सबसे स्वच्छ शहर
स्वच्छता सर्वेक्षण में अम्बिकापुर का देश में पहला स्थान..मिला स्वच्छ सिटी अवार्ड –
read more????????????????
https://fatafatnews.com/2017/05/04/स्वच्छता-सर्वेक्षण-में-अ/