गोविंदपुर मूर्ताडाड मुख्य सड़क मार्ग हुवा खाई में तब्दील.. जिम्मेदार कर रहे बड़ी घटना का इंतजार..

बतौली(अनिल सोनी)। जनपद पंचायत बतौली अंतर्गत गोविंदपुर मुर्ता डॉड मुख्य मार्ग जो सेदम से होकर गुजरती है। प्रधानमंत्री सड़क योजना के तहत सड़क निर्माण किया गया है।

बीते कुछ महीनों पहले बीएसएनएल ब्राड बैंड ग्राम पंचायतों को इंटरनेट की सुविधा देने के लिए पाइप लाइन बिछाया गया है जिसके लिए सड़क किनारे jcb मशीन द्वारा खुदाई किया गया था ,अब खुदाई वाले स्थान पर पानी अपनी मार्ग बनाते हुए बड़ी नाली का रूप दे दिया और सड़क को भी काटता चला गया ,जिससे सड़क किनारे बड़े खाईनुमा गढ़े निर्मित हो गए है।

बहरहाल यह है कि, बीएसएनएल विभाग भी कार्य निपटाकर चला गया और पीएमजेसीवाई विभाग के जिम्मेदार कर्मचारी भी जनपद मुख्यालय ने नजर नहीं आते ऐसी स्थिति में केवल और केवल आम लोगो को ही परेसानियो का सामना करना पड़ रहा है।

इस जर्जर मार्ग से लगभग रोजाना 8-10 गांव के लोगो का आना जाना लगा रहता है ,यही एक मात्र मार्ग है जो दुरांचल क्षेत्र मुर्ताडाड ,मड़वा सरई, अमती झरिया, बागपानी, धनकुवरी,तराई डाड जैसे पहुंच विहीन गांव को जोड़ती है।

पहाड़ी क्षेत्र में रहने वाले पहाड़ी कोरवा एवं अन्य आदिवासियों को यही मार्ग आबादी क्षेत्र से जोड़ती है और रोजाना वे इसी मार्ग से आना-जाना करते हैं।
यह मार्ग पूरी तरह पहाड़ों से होकर गुजरती है पहाड़ों से गुजरने के कारण ढलान चढ़ाव पर्याप्त मात्रा में बनती है,
जहां पर मार्ग पूरी तरह जर्जर है।

वहां सड़क काफी ढलान नुमा है जिससे गति नियंत्रण करना काफी मुश्किल होता है एवं अंधा मोड़ नुमा मार्ग भी है जिससे अचानक वाहन का गति नियंत्रण करना मुश्किल है ऐसी स्थिति में यदि कोई सुधार या मरम्मत कार्य सड़क मार्ग में नहीं किया गया तो आए दिन दुर्घटना को रोकना काफी मुश्किल होगा लिहाजा कोई बड़ी दुर्घटना को अंजाम देगा।


ग्रामीण काफी परेशान है और जल्द सड़क सुधार करने की मांग करते नजर आए