मंदिर में दिव्यांग को देख इस ASP ने दिखाई मानवता.. किया ये काम..!

@Deshdeepakgupta

अंबिकापुर सरगुजा पुलिस इन दिनों सामाजिक कार्यो की वजह से सुर्खियों में बनी हुई है, लेकिन सरल और सहज छवी के लिए पहचाने जाने वाले अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राम कृष्ण साहू ने मानवता की मिशल पेश की है.. जहाँ किसी की नजर नहीं गई वहां श्री साहू की पुलिसिया नजर ने एक बुजुर्ग दिव्यांग के दर्द को पहचाना और हस्ताक्षेप करते हुए शासन से उसकी सहायता करवाई..

दरअसल अंबिकापुर में विराजी माँ महामाया जो हर किसी के आस्था का केंद्र है जाहिर है की इस जिले में आने वाले अधिकारी और कर्मचारी भी इस मंदिर में जाते है.. वही मंदिर के एक कोने में बैठा एक बुजुर्ग दिव्यांग जो मंदिर में लोगो से मिल जाने वाले पैसो से अपना जीवन चलाता था.. लेकिन इतनी भीड़ वाले मंदिर में किसी की भी नजर इस दिव्यांग पर नहीं पडी.. और एएसपी ने बुजुर्ग की समस्या को भांप लिया..

फिर क्या था एएसपी साहब ने मामले में संज्ञान लिया और समाज कल्याण विभाग से शासन की योजना के तहत इस बुजुर्ग दिव्यांग को एक ट्राईसाइकल दिलवाई.. बहरहाल ट्राईसाइकल पाकर दिव्यांग भी बहोत खुस है.. और अपने ड्यूटी से समाज की भलाई के लिए समय निकला कर जो नेक काम एएसपी राम कृष्ण ने किया है जाहिर है की उनको भी इस कार्य की प्रसन्नता उतनी ही होगी..