कलेक्टर ने कहा- बच्चों-महिलाओं की भागीदारी महत्वपूर्ण… नशा मुक्ति पखवाड़ा सम्पन्न.. स्कूली बच्चों ने नुक्कड़ नाटक के माध्यम से दिया संदेश!..



बलरामपुर: पुलिस विभाग द्वारा जिले में 12 जून से चलाए जा रहे नशा मुक्ति अभियान का समापन शंकरगढ़ में सम्पन्न हुआ..इस दौरान संसदीय सचिव चिंतामणी महाराज,कलेक्टर कुंदन कुमार,एसपी मोहित गर्ग समेत क्षेत्र के जनप्रतिनिधि मौजूद रहे..वही नशा मुक्ति अभियान के तहत स्कूली बच्चों ने रैली निकालकर व नशा मुक्ति के विरोध में नुक्कड़ नाटक का मंचन कर नशे से नशा नाश के जड़ का संदेश दिया!..

IMG 20220627 WA0038



बलरामपुर जिले में पुलिस विभाग द्वारा नशा मुक्ति अभियान 12 जून से चलाया गया..जिसका आज शंकरगढ़ में समापन हुआ..नशा मुक्ति अभियान के तहत जिले भर में तमाम नशे के प्रति लोगो को जागरूक कराया गया..नशा मुक्ति अभियान में स्कूली बच्चों ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया ..स्कूली बच्चों ने ना सिर्फ नशा मुक्ति के लिए रैली निकाली बल्कि नशा मुक्ति के सम्बंध में नुक्कड़ नाटक का मंचन किया..इस दौरान कलेक्टर ने कहा कि प्रशासन व पुलिस विभाग के सयुंक्त तत्वाधान में नवा सवेरा अभियान की शुरुआत किया जा रहा है..जिसके तहत नशे से परिवारों में उतपन्न होने वाली स्थिति तथा विभिन्न बीमारियों के प्रति जागरूक करना है..

IMG 20220627 WA0039



बता दे कि नशा मुक्ति अभियान के समापन के लिए शंकरगढ़ ब्लाक को इसलिए भी चिन्हित किया गया था..क्योंकि नशे के लत में ही घटित अधिक अपराध के मामले शंकरगढ थाना क्षेत्र में ही सामने आते रहे है…जिसके चलते शंकरगढ़ में नशा मुक्ति पखवाड़ा के कार्यक्रम का आज समापन किया गया है..इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य आदिवासी बाहुल्य बलरामपुर जिले के ग्रामीणों को नशे से होने वाली शारीरिक व मानसिक परेशानीयो के प्रति जागरूक कराया जा सके!.