CG- सफाई के अभाव में नगर में लगा कचरे का अंबार, नगर पंचायत बना उदासीन

अनिल उपाध्याय/सीतापुर…नगर पंचायत की उदासीनता एवं सफाईकर्मियों की लापरवाही से नगर में कचरे का अंबार लग गया। जगह-जगह जमा कचरे की वजह से नगर की छवि धूमिल हो रही है। इस संबंध में नगरवासियों द्वारा अवगत कराने के बाद भी नगर पंचायत के कानों में जु तक नही रेंग रहा है। जिससे लोगो मे काफी असंतोष व्याप्त है।

विदित हो कि, नगर की साफ सफाई के लिए नगर पंचायत में बड़ी संख्या में सफाईकर्मियों की भर्ती की गई है। जिनके कंधों पर नगर की सफाई के साथ उसे स्वच्छ रखने की जिम्मेदारी है। इसके बावजूद नगर में गंदगी का अंबार लगा हुआ है। नगर पंचायत की उदासीनता एवं सफाईकर्मियों की लापरवाही की वजह से नगर में जगह जगह गंदगी ने डेरा जमा रखा है। जिसकी वजह से नगर का माहौल एवं छवि दोनों दूषित हो रही है।

नगरवासियों द्वारा अवगत कराने के बाद भी नगर पंचायत साफ सफाई को लेकर गंभीर नजर नहीं आ रहा है। जिसकी वजह से नगर के चौक चौराहों समेत मुख्य मार्ग के किनारे जमा गंदगी सफाई अभियान को मुँह चिढ़ा रहे है। जाहिर है कि, जब नगर के चौक चौराहे एवं मुख्य मार्ग का ये आलम है तो नगर के गलियों का क्या हाल होगा। इसका सहज अंदाजा लगाया जा सकता है।

बहरहाल, बजाज शो रूम के सामने मुख्य मार्ग पर जमा ये गंदगी नगर पंचायत की सफाई अभियान का पोल खोलने के लिए काफी है। ऐसा नही है कि, आने जाने के दौरान सड़क किनारे जमा इस गंदगी पर अधिकारी पदाधिकारीयो की नजर नही पड़ी होगी। किंतु इच्छाशक्ति के अभाव में किसी ने भी इस कचरे को हटवाना उचित नही समझा। जिसकी वजह से ये कचरा विगत कई दिनों से यहाँ जमा हुआ है। नगर में सफाई अभियान को लेकर नगर पंचायत का लापरवाह एवं उदासीन होना लोगो को रास नहीं आ रहा है। लोगो ने सफाई अभियान चलाकर नगर में व्याप्त गंदगी साफ करने की मांग की है। ताकि धूमिल होती छवि के साथ नगर का माहौल स्वच्छ हो सके।

इस संबंध में अध्यक्ष नगर पंचायत प्रेमदान कुजूर ने कहा कि, बारिश को देखते हुए नगर की नालियों की साफ सफाई कराई जा रही है। ताकि बारिश की वजह से नगर में जल जमाव की स्थिति निर्मित न हो सके। नगर में गंदगी को लेकर उन्होंने कहा कि, सफाईकर्मी रोज नगर की सफाई करते है। इसके बाद भी अगर कही कचरा पड़ा रहा जाता है तो नगर पंचायत को अवगत कराएं। तत्काल वहाँ से कचरा हटवाया जाएगा।

इन्हें भी पढ़िए – छत्तीसगढ़ में तेंदुए का शिकार, शरीर के कई अंग गायब, पोस्टमॉर्टम में जहर देने का खुलासा

3 साल की बच्ची को कार में लॉक कर शादी समारोह में चले गए मम्मी-पापा, लौटे तो इस हालत में मिली, दहल जाएगा दिल

Fire in BJP Office: बीजेपी दफ्तर में लगी आग, फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंचीं

T20 World Cup: टीम इंडिया का केवल एक ही खिलाड़ी कर सका है ये कारनामा, रोहित और कोहली भी नहीं

Surguja: स्कूलों में शुरू हुआ समर कैंप, रचनात्मक कार्यो के करिए किया जाएगा छात्रों का बौद्धिक विकास