Chhattisgarh News: एक साथ निरीक्षण पर निकले कमिश्नर और कलेक्टर… इन अफसरों पर हुए नाराज़

बिलासपुर। बिलासपुर संभाग के कमिश्नर डॉ संजय अलंग और कलेक्टर जितेन्द्र कुमार शुक्ला ने आज जांजगीर जिला मुख्यालय में विभिन्न शासकीय कार्यालयों का सघन निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान कमिश्नर डॉ अलंग ने पंजियों का सत्यापन नहीं होने पर कार्यपालन अभियंता पीएम जी एस वाई पी के गुप्ता और ग्रामीण यांत्रिकी सेवा विभाग के कार्यपालन अभियंता नरसिंह सिदार के प्रति गहरी नाराजगी जाहिर की।
 
कमिश्नर डॉ. संजय अलंग ने कहा कि कार्यालय की सभी पंजियों की पृष्ठ संख्या का सत्यापन अनिवार्य रूप से होना चाहिए। सभी पेज का पृष्ठांकन भी अनिवार्य रूप से किया जाए। उन्होंने कहा कि पंजियों का सत्यापन नहीं होना एक गंभीर लापरवाही मानी जाएगी और इसके लिए कार्यालय प्रमुख स्वयं जिम्मेदार होंगे। उन्होंने कहा कि कार्यालय प्रमुख अपने-अपने कार्यालयों का भौतिक सत्यापन निर्धारित अवधि में अनिवार्य रूप से करें। कमिश्नर डॉ. संजय अलंग ने आज जिला पंचायत, समाज कल्याण, खादी ग्राम उद्योग, डीएमएफ, प्रधानमंत्री आवास योजना, उप संचालक पंचायत, प्रधान मंत्री ग्राम सड़क और ग्रामीण यांत्रिकी सेवा संभाग के कार्यालयों का सघन निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान कलेक्टर जितेंद्र कुमार शुक्ला भी उपस्थित थे।

डाँ. अलंग ने ग्रामीण यांत्रिकी सेवा संभाग और प्रधानमंत्री सड़क सेवा संभाग कार्यालय में पंजियों के संधारण की निर्धारित प्रक्रिया का पालन नहीं करने पर दोनों कार्यपालन अभियंता के प्रति अपनी गहरी नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने उपायुक्त अर्चना मिश्रा को संभाग स्तरीय निरीक्षण दल गठित कर सभी कार्यालयों का निरीक्षण करवाने के निर्देश दिए। वहीं ग्रामीण यांत्रिकी सेवा और प्रधानमंत्री ग्राम ग्रामीण सड़क सेवा संभाग के कार्यालयों के भौतिक सत्यापन करवाने के लिए जिला पंचायत सीईओ गजेंद्र सिंह ठाकुर को निर्देश दिए।

कमिश्नर डॉ. अलंग की टीम ने विभिन्न कार्यालयों में आवक जावक पंजी, डाक व्यय,  स्थापना, सेवा पुस्तिका, कैशबुक, भुगतान, खरीदी, स्टॉक पंजी आदि का सघन निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान एसडीएम श्रीमती कमलेश नंदिनी साहू सहित संबंधित विभाग के अधिकारी, कर्मचारी उपस्थित थे।