Chhattisgarh News: एक दर्जन क्षेत्रों में आज चार घंटे तक बंद रहेगी बिजली…



बिलासपुर। बिजली वितरण कंपनी ने मानसून पूर्व मरम्मत का कार्य प्रारंभ कर दिया है। हालांकि इस बार एक साथ कार्य शुरू करने के बजाय अलग-अलग कर मरम्मत की जा रही है, ताकि एक साथ सभी मोहल्ले के रहवासियों को बिजली की समस्या न रहे। इसी के अंतर्गत 24 मई को आरके नगर सब स्टेशन में मरम्मत करने का निर्णय लिया गया है। इस वजह से आरके नगर, देवरीखुर्द व गार्डन सिटी फीडर बंद रहेंगे। इस वजह से एक दर्जन मोहल्ले प्रभावित रहेंगे।

मरम्मत कार्य के चलते सुबह नौ बजे से लेकर दोपहर एक बजे राजकिशोर नगर, चंदन आवास, पलाश क्षेत्र, केसर आवास, बीएसएनएल आफिस, शनि मंदिर के पास का क्षेत्र, राहुल ढाबा, कुटीपारा, चंद्रलोक कालोनी, शक्ति चौक, परशुराम चौक, स्मृति वन, शीला पार्क क्षेत्र में बिजली बंद रहेगी। तोरवा मंडल ने इस संंबंध में सूचना भी जारी किया है, ताकि उपभोक्ताओं को परेशानी न हो। दरअसल कई बार ऐसा हुआ है कि कंपनी बिना सूचना के बिजली बंद कर देती है। जानकारी के अभाव लोगों को दिक्कत होती है। हालांकि उपभोक्ताओं बिजली बंद के समय को लेकर कंपनी से नाराजगी रहती है। सुबह का समय आफिस व कोचिंग सेंटर जाने का समय रहता है। बिजली चालू नहीं रहने से पानी नहीं मिल पाता, मोबाइल चार्जिंग नहीं हो पाती।

इन सभी दिक्कतों के कारण कार्यालय भी समय पर नहीं पहुंच पाते। मंगलवार को भी यही समस्या होने वाली है। ऐसा माना जा रहा है कि 15 जून तक इसी तरह उपभोक्ताओं को समस्या का सामना करना पड़ेगा, क्योंकि कंपनी इसी तैयारी में हैं कि मानसून आने से पहले सब स्टेशन से लेकर बिजली तार, ट्रासफार्मर, खंभे सभी में आने वाली तकनीकी खराबियों को अभी से दूर कर लें। अधिकारियों की टीम भी मरम्मत के दौरा पूरे समय मौजूद रहेगी, क्योंकि तय अवधि में काम पूरा नहीं होता है तो उपभोक्ताओं के आक्रोश का सामना करना पड़ सकता है।