छत्तीसगढ़: SDM के पास आय से अधिक संपत्ति का आरोप… RTI कार्यकर्ता ने जांच के लिए ACB को सौंपी शिकायत!

बिलासपुर। छत्तीसगढ़ की न्यायधानी बिलासपुर से बड़ी खबर सामने आई है। आरटीआइ कार्यकर्ता सूरज सिंह ने एसडीएम बिलासपुर पुलक भट्टाचार्य के ख़िलाफ़ आय से अधिक सम्पत्ति की जाँच के लिए एंटी करपशन ब्यूरो छत्तीसगढ़ में लिखित शिकायत पेश किया है।

शिकायत कर्ता सूरज सिंह का कहना है कि एसीबी के द्वारा कार्रवाई नहीं किए जाने पर हाईकोर्ट में याचिका लगाया जाएगा। शिकायतकर्ता ने बताया की रायपुर में अस्सी के दशक से पदस्थ पुलक भट्टाचर्या ने नायब तहसीलदार की नौकरी से शुरूवात की। प्रारम्भ में पुलक भट्टाचार्य के पास कुछ नहीं था।

शिकायतकर्ता ने लगातार रायपुर में पदस्थ रहते हुए अकूत सम्पत्ति एकत्र करने का आरोप लगाया। इनके कार्यकाल में मठपुरैना शंकर नगर तेलीबांधा से लेकर रायपुर के विभिन्न पाश इलाक़ों में ज़मीन का हेराफेरी घोटाला की मुख्यमंत्री से और एसीबी से जाँच कराए जाने की माँग शिकायतकर्ता ने किया है।

बहरहाल राज्य में 42 अधिकारियों के ख़िलाफ़ जाँच लम्बित होने की जानकारी प्राप्त हुई है। शिकायतकर्ता के याचिका पर यदि हाईकोर्ट ने संज्ञान ले लिया तो इनको मिलाकर 43 हो सकते हैं। फ़िलहाल हाईकोर्ट में याचिकाकर्ता याचिका लगाता है या नहीं यह प्रतीक्षा का विषय है। आगे हाईकोर्ट क्या संज्ञान लेती है यह भी राजस्व अमलें में नाज़िर बन सकता है।