इस प्लान में कभी खत्म नहीं होगा डेटा!… अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ ढेर सारे OTT बेनिफिट्स भी मिलेंगे, जानें डिटेल

अगर काम खत्म होने से पहले आपका डेटा खत्म हो जाता है, या फिर इंटरनेट यूज करते समय आपके मन में ये डर बना रहता है कि कहीं डेटा ना खत्म हो जाए, तो वीआई का ये सस्ता प्लान आपके लिए बेस्ट हो सकता है। दरअसल, वोडाफोन आइडिया (Vi) भारत में एकमात्र टेलीकॉम ऑपरेटर है, जो अपने यूजर को ऐसा पोस्टपेड प्लान प्रदान करता है, जिसमें उन्हें मोबाइल डेटा खत्म होने की चिंता नहीं करनी पड़ती। वीआई के इस पोस्टपेड प्लान को इंडस्ट्री के सबसे बेस्ट प्लान में से एक माना जा सकता है, क्योंकि कोई दूसरी कंपनी इस तरह का प्लान पेश नहीं करती है।

आज हम आपको वीआई के एक खास पोस्टपेड प्लान के बारे में बताएंगे। प्लान के साथ, उपयोगकर्ताओं को वास्तव में अनलिमिटेड डेटा मिलता है और यह आपके ब्रॉडबैंड प्लान से अधिक महंगा भी नहीं है। चलिए फटाफट बताते हैं वीआई के इस खास प्लान के बारे में सबकुछ…

वैसे तो वीआई के पास ऐसे कई प्लान हैं लेकिन हम यहां केवल सबसे सस्ते प्लान के बारे में बात करेंगे। वीआई का 699 रुपये का प्लान सबसे किफायती पोस्टपेड प्लान में से एक है। प्लान में यूजर्स को अनलिमिटेड डेटा के साथ अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग की सुविधा मिलती है। खास बात यह है कि इस प्लान में डेटा पर कोई FUP लिमिट नहीं है, यानी आप जीभर के जितना चाहे उतना डेटा यूज कर सकते हैं। इस प्लान के साथ बस एकमात्र समस्या यह है कि पूरे महीने के लिए आपको मात्र 100 एसएमएस मिलते हैं। कुछ लोगों को इतने एसएमएस कम लग सकते हैं लेकिन अगर आपके लिए एसएमएस मायने नहीं रखते हैं और बल्कि ज्यादा डेटा आपकी प्राथमिकता है, तो ये प्लान आपके लिए बेस्ट है।

प्लान में कुछ ओवर-द-टॉप (OTT) बेनिफिट भी शामिल हैं, जैसे कि अमेजन प्राइम का एक साल का फ्री सब्सक्रिप्शन, जिसकी कीमत आमतौर पर 1499 रुपये है। इसके अलावा, उपयोगकर्ताओं को मुफ्त में 499 रुपये का डिज्नी प्लस हॉटस्टार मोबाइल सब्सक्रिप्शन भी मिलता है। इसके अलावा इस प्लान में ग्राहक को वीआई के स्वयं के OTT प्लेटफॉर्म वीआई मूवीज और टीवी का एक्सेस भी मिलता है।

जैसा की हम ऊपर बता चुके हैं कि, यह कंपनी का एकमात्र प्लान नहीं है जो उपयोगकर्ताओं को वास्तव में अनलिमिटेड डेटा प्रदान करता है। वीआई के पास ऐसे कई प्लान हैं, लेकिन उन सभी के बीच, 699 रुपये का पोस्टपेड प्लान सबसे किफायती है, जो वास्तव में अनलिमिटेड डेटा प्रदान करता है। अन्य सभी प्लान REDX कैटेगरी में आते हैं और कम से कम प्रति माह 1,000 रुपये से अधिक कीमत के हैं। हालांकि, वीआई के REDX पोस्टपेड प्लान का उपयोग करने के अलग-अलग लाभ हैं। REDX प्लान के साथ, उपयोगकर्ताओं को मिलने वाले लाभों की संख्या देश में किसी भी अन्य दूरसंचार ऑपरेटर की पेशकश की तुलना में अधिक है।