सरगुजा लवईडीह के ग्रामीण अब मतदान को तैयार, प्रशासनिक टीम ने सुना ग्रामीणों का बात, लिए शपथ…

Ambikapur News: अम्बिकापुर के ग्राम पंचायत रेवापुर के आश्रित ग्राम लवईडीह के बरपारा में ग्रामीणों द्वारा नदी में पुल निर्माण सहित विभिन्न मांगों को लेकर लोकसभा निर्वाचन में हिस्सा ना लिए जाने की सूचना संज्ञान में आते ही कलेक्टर विलास भोसकर के निर्देश पर जनपद पंचायत सीईओ आरएस सेंगर सहित स्थानीय प्रशासनिक टीम गांव पहुंची। यहां पहुंचकर ग्रामीणों से मिलकर उन्होंने ग्रामीणों की मांगों को सुना और जल्द से जल्द निराकरण किए जाने के लिए ग्रामीणों को आश्वासन दिया। जिसके बाद ग्रामीणों ने भी मतदान के लिए सहमति दी। उन्होंने ग्रामीणों को मताधिकार के महत्व को बताया और ग्रामवासियों को मतदाता जागरूकता शपथ दिलाई।

बता दें कि, सरगुजा जिला मुख्यालय से लगभग 25 किलोमीटर दूर ग्राम लवाईडीह गांव बसा हुआ हैं। जहां के ग्रामीणों ने लोकसभा चुनाव में वोट नही देने का मन बना लिया हैं। इस गांव में कई दशक गुजर गए बावजूद इसके 50 घरों के जीवन मे आज तक मूलभूत सुविधाएं मुहैया कराने में विधायक हो या जिला प्रशासन उपलब्ध नहीं कराया पाया। यही वजह हैं कि, ग्रामीणों ने 7 मई को होने वाले मतदान का बहिष्कार कर दिया हैं।

ग्रामीण अजीत लाकड़ा ने बताया कि, लव लवाईडीह दोनों तरफ से नदियों से घिरा हुआ गांव हैं। जिसमें हम फंसे हुए हैं। उन्होंने आगे कहा, इसी नदी को नाव के जरिए पार करते हुए एक लड़की की डूब कर मौत हो गई थी, तब तत्कालीन विधायक चिंतामणि महाराज नदी पर पुल बनाने के लिए जल सत्याग्रह किए थे। लेकिन, आज तक फूल नहीं बना। अजीत आगे बताते हैं कि, हमारी मांग हैं कि इस नदी पर पुल बने। और और हम आगामी लोकसभा चुनाव को बहिष्कार कर रहे हैं। हम वोट उसी नेता को देंगे जो हमारे लिए फूल बनाएंगे।

इधर, 17/07/2018 को तत्कालीन लुंड्रा विधायक चिंतामणि महाराज व सरगुजा लोकसभा से भाजपा सांसद प्रत्याशी ने ग्रामीणों की समस्याओं को देखते हुए जल सत्याग्रह किया था। लेकिन, आज तक इन ग्रामीणों का समस्या को समाधान नही कर पाए। जिसको लेकर भाजपा से सांसद प्रत्याशी चिंतामणि महाराज से सवाल किया गया। तब उन्होंने पल्ला झाड़ते हुए कहा कि, पहली बार विधायक बना और उसके बाद सामरी का विधायक बन गया था। उसके बाद मेरी कोई जवाबदारी नही थी कि, क्या हुआ या नही हुआ। लेकिन, जो बाद में विधायक बने उनकी जिम्मेदारी थी और उन्हें ध्यान देना था। मगर इस बार सांसद के रूप में जनता मुझे चुनती हैं, तो इसका जानकारी जरूर लूंगा।

बहरहाल, इस गांव में 50 घर और 150 मतदाता हैं। इन ग्रामीणों की समस्याओं को लेकर राजनैतिक पार्टियां हो या जिले के जिम्मेदार अधिकारी किसी ने ध्यान नही दिया और अब चुनाव बहिष्कार का ऐलान कर दिया हैं। अब देखना होगा कि, इस गांव के ग्रामीण मतदान करते हैं या किसी तरह का आश्वासन जिला प्रशासन द्वारा दिया जाएगा।

इन्हें भी पढ़िए -आधी रात निरहुआ को देख जागे एक्ट्रेस Aamrapali Dubey के अरमान, नाईटी पहन किया पलंगतोड़ रोमांस, आप भी देखिए VIDEO

दूल्हे को साली के साथ डांस करता देख दुल्हन भी स्टेज पर किसी और के साथ लगी नाचने, Video वायरल

डिप्टी CM ने कांग्रेस पार्षद को सरेआम जड़ दिया थप्पड़, BJP ने शेयर किया Video

देखिए VIDEO: बॉयफ्रेंड के संग OYO पहुंची थी युवती, पीछे से लोकेशन ट्रेस कर पहुंच गई मां, फिर जो हुआ वो देखें वीडियो में…

CGBSE 10th 12th Result 2024: कक्षा 10वीं & 12वीं के रिज़ल्ट को लेकर बड़ी खबर…Students रिजल्ट के लिए रहे तैयार.!