सरगुजा: सेल्समैन ने की राशन की अफरा-तफरी, महिलाओं ने घेरा सोसायटी

अम्बिकापुर/सीतापुर/अनिल उपाध्याय. पात्र हितग्राहियों को सरकारी राशन दुकान से मिलने वाला निःशुल्क चावल की अफरा तफरी करने वाले सेल्समैन के विरुद्ध मोर्चा खोलते हुए महिलाओं ने सोसायटी के घेरावा कर दिया. इस दौरान महिलाओं ने राशन अफरा तफरी को लेकर सेल्समैन को जमकर लताड़ लगाई. महिलाओं के आक्रोश को देखते हुए सेल्समैन ने जब निःशुल्क चावल देने की बात कही तब जाकर मामला शांत हुआ.

मामला ग्राम पंचायत रजौटी का है. जहाँ खाद्य सुरक्षा पोषण एवं उपभोक्ता समिति द्वारा सरकारी राशन दुकान का संचालन किया जाता है. जहाँ माह अप्रेल में पात्र हितग्राहियों के लिए प्रति सदस्य 5 किलो चावल आवंटित होकर आया था. जिसे समिति के सेल्समैन द्वारा निःशुल्क देना था. किंतु समिति के सेल्समैन ने अपने खास लोगो को निःशुल्क चावल दिया. बाकी हितग्राहियों को हवा तक लगने नही दी. सेल्समैन निःशुल्क चावल की अफरा तफरी कर उसे कालाबाजारियों के हवाले करने की फिराक में था.

यह बात जब निःशुल्क चावल से वंचित गाँव की महिला ठिका बाई समेत अन्य हितग्राहियों को पता चला तो वो आक्रोशित हो उठी और सोसायटी का घेरावा कर दिया. इस दौरान उन्होंने समिति के सेल्समैन को जमकर लताड़ लगाते हुए निःशुल्क चावल की माँग की. महिलाओं का आक्रोश देख सेल्समैन ने जब निःशुल्क चावल देने की बात कही तब जाकर यह मामला शांत हुआ.