सरगुज़ा : गौ हत्या के आरोप में छ: गिरफ्तार… जंगल में ले जाकर की थी हत्या, कुछ मांस को बेचा, बचा उसे पकाकर खाया

अम्बिकापुर..(सीतापुर/अनिल उपाध्याय).. पालतू गाय खरीदकर माँस खाने की नीयत से उसकी हत्या करने वाले छः आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपियों ने गाय को जंगल मे ले जाकर बड़ी बेरहमी से उसकी हत्या कर दी थी और उसका मांस बेच दिया था, जो बचा उसे पकाकर खा लिया था। गौ हत्या की भनक जब पूर्व गाय पालक को लगी तो उसने जंगल मे जाकर इसकी पुष्टि की और पुलिस को सूचना दे दी। पुलिस ने 24 घँटे के अंदर सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया।

विदित हो कि इन दिनों क्षेत्र में गाय-बैल को हत्या की झड़ी लग गई है। इसी क्रम में ग्राम शिवनाथपुर निवासी टिमन उरांव ने गांव के ही ज्योतिष कुमार नागवंशी से पालने के नाम पर छः सौ रुपये में गाय खरीदी थी। जिसे वो जशपुर जिले के ग्राम पंडरीपानी निवासी अपने रिश्तेदारों के साथ मिलकर गाँव से सटे जंगल मे ले जाकर गाय की हत्या कर दी। हत्या के बाद उसका मांस बेच दिया जो बचा उसे सभी ने मिल बांटकर खा लिया। घरेलू काम से जंगल गये लोगो के माध्यम से गौ हत्या की खबर जब गाय बेचने वाले ज्योतिष को लगी तो वो जंगल जा पहुँचा। जंगल मे गाय के अवशेष बिखरे पड़े थे उसने सिर देखकर अपने गाय को पहचान लिया और इसकी खबर पुलिस को दे दी।

पूर्व गाय मालिक की सूचना पर अपराध दर्ज करते हुए एसआई गोविंद साहू के नेतृत्व में पुलिस ने 24 घँटे के अंदर टिमन उरांव समेत जशपुर जिले के पंडरीपानी निवासी संजय उरांव सनम टोप्पो, सुमन टोप्पो, आन्सेल्म उरांव, संजय तिग्गा को गिरफ्तार कर थाने ले आई। पुलिस ने गौ हत्या के आरोप में सभी गिरफ्तार आरोपियों के विरुद्ध धारा 429, छग कृषक पशु परीक्षण अधिनियम की धारा (4-5-10)के तहत अपराध दर्ज कर न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया।