सरगुज़ा : नसबंदी शिविर में लापरवाही बरतने का आरोप, लापरवाह अधिकारियों के खिलाफ़ कार्रवाई की मांग

अम्बिकापुर..(सीतापुर/अनिल उपाध्याय).. नसबंदी शिविर में घोर लापरवाही का आरोप लगा भाजयुमो ने कलेक्टर के नाम तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा एवं लापरवाह अधिकारियों के विरुद्ध कार्रवाई की माँग की। भाजयुमो ने सौंपे गए ज्ञापन में नशबंदी करने वाले अधिकारियों पर लक्ष्यपूर्ति हेतु नियमो को ताक पर रखकर नसबंदी कराने आई महिलाओं के जन से खिलवाड़ करने का आरोप लगा जाँच की माँग की है।

विदित हो कि मैनपाट के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र नर्मदापुर एवं वंदना में नसबंदी शिविर का आयोजन किया गया था। जिसमे नसबंदी करने आये चिकित्सक एवं उनके सहकर्मियों द्वारा लक्ष्यपूर्ति हेतु नियमो को ताक पर रखकर एक सौ एक महिलाओं का नशबंदी कर दिया गया। जबकि नियमतः एक शिविर में केवल तीस महिलाओं का नसबंदी किया जाता है किंतु नशबंदी करने आये चिकित्सक दल ने सारे नियमो की धज्जियां उड़ाते हुए सैकड़ो महिलाओं का नशबंदी कर दिया।

भाजयुमो ने इस पर आपत्ति जताते हुए कहा कि नसबंदी के दौरान जिम्मेदार अधिकारियों ने शासन के नियमो को दरकिनार कर बड़ी लापरवाही की है। उन्होंने अपने लक्ष्य की प्राप्ति हेतु महिलाओं की सेहत का ध्यान रखे बिना उनकी जान से खिलवाड़ किया है। इस संबंध में भाजयुमो ने कलेक्टर के नाम तहसीलदार शशिकांत दुबे को ज्ञापन सौंप नशबंदी करने वाले चिकित्सक एवं उनके सहकर्मियों पर लापरवाही बरतने का आरोप लगा कार्रवाई की माँग की है।

ज्ञापन सौंपने के दौरान जिला उपाध्यक्ष भाजयुमो रामदयाल चौहान, भाजयुमो अध्यक्ष मैनपाट विक्की सोनी, अनीश यादव, ईश्वर चौधरी, अविनाश महंत, मोहित नामदेव कुंजबिहारी गुप्ता, धनंजय सिंह, रामकृपाल यादव, सुभाष यादव, सुरेश यादव, खूबलाल, मनोज यादव, नंदकुमार नायक, सूरज यादव सहित काफी संख्या में भाजयुमो कार्यकर्ता उपस्थित थे।