अम्बिकापुर: चांदनी चौक में कॉलोनी रहवासियों ने पर्यावरण दिवस धूमधाम से मनाया, बच्चों ने लगाए पौधे

अम्बिकापुर. शहर के चांदनी चौक स्थित कॉलोनी कोणार्क वासुदेव विहारमें रविवार 5 जून विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर छोटे बच्चों ने विशाल पौधारोपण अभियान आयोजित किया. बच्चों ने पौधों की सुरक्षा का संकल्प लिया है.

इस अवसर पर कॉलोनी परिसर में रहने वाले स्थानीय नागरिकों ने भी बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया. छोटे बच्चों का सभी ने उत्साहवर्धन किया. आयोजन कॉलोनी के नागरिकों एवं संचालन रजनी सा के द्वारा किया गया. श्रीमती सा ने बच्चों को पर्यावरण का महत्व समझाते हुए बताया कि पेड़ पौधों से हमारे पर्यावरण को क्या-क्या लाभ मिलता है. बच्चों ने भी प्रति वर्ष पौधरोपण करने का संकल्प लिया. ध्यान देने वाली बात ये है कि उक्त पौधों की देखभाल पानी इत्यादि डालने का काम भी बच्चे स्वयं अपने स्तर से करेंगे.

पौधरोपण करने वाले बच्चों में शानवी, अंकित, तृप्ता, परुषा, रिद्धि, आंशी, प्रांशी, उपासना, अक्षित, नियति शामिल रहे. कार्यक्रम की अध्यक्षता देवेश शुक्ला ने की. कार्यक्रम में पंकज पांडे, मीना शुक्ला, सपना कर, रेखा अग्रवाल, गीता अग्रवाल, गुड़िया अग्रवाल, अंबिका गर्ग, पूनम सोनी की गरिमामयी उपस्थिति रही.

पौधारोपण के दौरान औषधीय महत्त्व के पौधे लगाए गए हैं. लगातार इन पौधों की सुरक्षा पर विशेष ध्यान दिया जाएगा. कॉलोनी को हरा-भरा करने के अलावा आसपास भी कॉलोनी रहवासी पौधारोपण कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. और पर्यावरण संरक्षण में योगदान देंगे.