“चुनावी फीवर”छत्तीसगढ़ के सीएम और पूर्व सीएम एक दूसरे के उकेर रहें हैं पुराने जख्म

अम्बिकापुर. चुनाव नजदीक हो तो नेताओं की जुबानी छटपटाहट रोजना समाचारों की सुर्खियां बन जाती है. ऐसा ही पिछले दो दिन मे ही अम्बिकापुर मे देखने को मिला. जहां पहले अपने प्रत्याशी का नामांकन दाखिल कराने पहुंचे सीएम भूपेश ने पूर्व सीएम के चौकीदार होने को परिभाषित किया. तो वही गुरूवार को भाजपा प्रत्याशी के नामांकन दाखिल कराने पहुंचे पूर्व सीएम डां रमन सिंह ने सीएम को जमानत वाला सीएम बतातर पलटवार किया.

चुनाव कोई भी हो नेताओं को चुनावी फीवर चढ़ ही जाता है. ऐसा ही फीवर प्रदेश के सीएम और पूर्व सीएम के सर चढकर बोल रहा है. दरअसल बुधवार को कांग्रेस प्रत्याशी खेलसाय सिंह के नामांकन पत्र दाखिल कराने के बाद सीएम भूपेश बघेल ने मीडिया से चर्चा की थी और पूर्व सीएम को पर चुटकी लेते हुए कहा था कि जिसकी बीबी नान घोटाले मे हो, जिसके बेटे का खाता विदेश मे हो. और दामाद फरार हो वो कैसे चौकीदार?

बुधवार को अम्बिकापुर मे दिए सीएम के इस बयान का जवाब आज अपने प्रत्याशी का नामांकन दाखिल कराने पहुंचे पूर्व सीएम डां रमन सिंह ने अपने अंदाज मे दिया. श्री सिंह ने कहा कि जो सीडी कांड मे सीबीआई के द्वारा गिरफ्तार किया गया हो, जो जमानत पाकर मुख्यमंत्री बना हो, और जिस पर माकान गबन का आरोप हो, वो क्या बात करेगा. हालाकि अपने परिवार के ऊपर लगे आरोप पर पूर्व सीएम ने कहा मामला न्यायालय मे जाएगा तो सब साफ हो जाएगा..

वैसे विधानसभा चुनाव मे भाजपा को पराजय और कांग्रेस को ऐतहासिक विजय मिली थी. और जीत की खुशी कांग्रेसी नेताओं की बाडी लंगवेज और कांफिडेंस से भी समझ आती है.. तो देखना है कि लोकसभा चुनाव मे कांग्रेस स्थानिय मुद्दों से वोटरों को लुभा पाती है. या फिर भाजपा अपने राष्ट्रीय ऐजेंडे से एक बार फिर मोदी की ताजपोशी की गवाह बनती है.