अम्बिकापुर: होटल संचालकों को कस्टमर्स की रखनी होगी पूरी हिस्ट्री, क्षमता से एक तिहाई भीड़ की अनुमति, बिना मास्क नो इंट्री

अम्बिकापुर. देश में लगातार बढ़ रहे कोविड-19 ओमीक्रोन के एक्टिव केस को देखते हुए सरगुजा जिला प्रशासन सतर्कता बरतते हुए एक्टिव मोड पर है. 31 दिसंबर और 1 जनवरी की तारीख भी आ गई है. जिस दिन लोग बड़ी संख्या में होटल और हॉल में मिलकर नए साल का जश्न मनाते हैं. जिसे देखते हुए सरगुजा कलेक्टर  संजीव कुमार झा के निर्देश पर आज नगर निगम आयुक्त प्रभाकर पांडे, एसडीएम प्रदीप साहू तथा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विवेक शुक्ला ने कलेक्टोरेट परिसर के सभाकक्ष में अम्बिकापुर स्थित होटल के मालिकों के साथ बैठक की.

जिसमें होटल मालिकों को साफ तौर पर जिला प्रशासन द्वारा जारी किए गए आदेश को सख्ती से पालन करने के निर्देश दिए गए. साथ ही 31 तारीख और 1 तारीख को किसी भी तरह का आयोजन करने के पहले उन्हें जिला प्रशासन से परमिशन लेनी होगी. साथ ही अपनी कैपेसिटी के एक तिहाई लोगों को ही इंट्री देने की परमिशन दी गई है. साथ ही ओमीक्रांन के खतरे को देखते हुए होटल मालिकों को बाहर से उनके होटल में आने वाले लोगों की पंजीबद्ध सूची पूरी डिटेल के साथ रखने को निर्देशित किया गया है. साथ ही नव वर्ष के उपलक्ष में होने वाले आयोजन कार्यक्रम स्थलों पर क्षमता के एक तिहाई व्यक्तियों को भाग लेने की ही अनुमति प्रदान की जाएगी.

img 20211231 wa00737202380916805991271

अब होटलों में आने वाले सभी कस्टमर लोगों का नाम, पता, मोबाइल नंबर पूरी डिटेल रखी जाए. साथ ही जो लोग आ रहे हैं, उनमें से अगर कोई भी व्यक्ति को हल्का बुखार सर्दी खासी है, तो उन्हें होटलों में एंट्री ना दी जाए. साथ ही बिना मास्क के होटलों में किसी भी ग्राहक को एंट्री नही दी जाएगी.