Surguja: नए MLA रामकुमार टोप्पो की अफसरों संग पहली बैठक, कार्यपालिका को लेकर अलर्ट नजर आए, पढ़िए क्या कुछ कहा…


अनिल उपाध्याय
सीतापुर से फटाफट न्यूज के लिए


सरगुजा जिले के सीतापुर विधानसभा से नवनिर्वाचित विधायक एवं पूर्व सैनिक रामकुमार टोप्पो कार्यपालिका को लेकर एलर्ट मोड़ में नजर आए। उन्होंने ग्राम चलता स्थित कृषि विज्ञान केंद्र सभाकक्ष में तीनों ब्लॉक के अधिकारी-कर्मचारियों की बैठक बुलाई। बैठक के दौरान उन्होंने अधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि अब काम मे कोताही स्वीकार नही किया जाएगा।

टोप्पो ने कहा कि “आप सभी बिना किसी दबाव के निष्पक्ष एवं भयमुक्त होकर अपने दायित्वों का निर्वहन करे। आप सभी के कंधों पर शासन की योजनाओं का क्रियान्वयन एवं संचालन की जिम्मेदारी रहती है। ऐसे में जब आप निष्पक्ष होकर काम करेंगे। तभी शासन की योजनाओं का लाभ क्षेत्र की जनता को मिल पायेगा।”

अधिकारियों ने रखी अपनी बात

विधायक ने कहा कि “सरकार की जो भी योजनाएं बनती है। वो क्षेत्रवार लोगो के जरूरत के अनुसार बनाई जाती है। ताकि इसका लाभ जरूरतमंद लोगों को मिल सके। किंतु दबाव एवं निष्पक्षता के अभाव में शासन की योजनाओं का लाभ पात्र लोगो को नही मिल पाता है। पहले जो भी हुआ उसे भुलाकर अब क्षेत्र के विकास के लिए नए सिरे से काम करना है। जिससे क्षेत्र का विकास तेज गति से किया जा सके। जिसमे गुणवत्ता के साथ उसकी उपयोगिता का विशेष ध्यान देना है।”

इस दौरान बैठक में उपस्थित सभी विभागों के अधिकारी-कर्मचारियों ने विधायक के समक्ष अपनी बातें खुलकर रखी। जिसे पूरी गंभीरता से सुनते हुए विधायक ने कहा कि काम के दौरान जो भी दिक्कतें आती है। उन दिक्कतों से उन्हें अवगत कराया जाए ताकि समय पर उसे दूर किया जा सके। इस बैठक के दौरान एसडीएम रवि राही समेत तीनो ब्लॉक के अधिकारी-कर्मचारी एवं भाजपा के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता उपस्थित थे।

पत्रकारों संग बैठक

अधिकारी-कर्मचारियों संग समीक्षा बैठक से पूर्व विधायक रामकुमार टोप्पो ने पत्रकारों संग बैठक आयोजित की। बैठक में उन्होंने कहा कि पत्रकार समाज का आईना होता है। जो हम नही देख पाते वो हमें पत्रकार दिखा देते है। इसलिए मैं क्षेत्र के विकास में पत्रकारों की अहम भूमिका मानते हुए हमेशा उनसे सहयोग की उम्मीद करता हूँ। मैं ये भरोसा दिलाता हूँ कि पत्रकारों को कभी कोई दिक्कत नही होगी।मुझे पूरा उम्मीद है कि पत्रकार इस मामले में मेरा पूरा सहयोग करेंगे।

इस दौरान पत्रकारों ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में व्याप्त कमियां, नगर पंचायत में फायरब्रिगेड वाहन, स्वामी आत्मानंद स्कूलों में शिक्षकों की कमी से विधायक को अवगत कराया। जिस पर उन्होंने सकारात्मक पहल कर दूर कराने की बात कही।