अम्बिकापुर : पैसा डबल करने का झांसा देकर करोड़ों की ठगी… तीन आरोपी कोलकाता से गिरफ़्तार… मास्टरमाइंड पति-पत्नी फ़रार…

अम्बिकापुर। छत्तीसगढ़ के अम्बिकापुर में पुलिस ने करोड़ो की ठगी करने वाले तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है कि आरोपी पैसा डबल करने का झांसा देकर ठगी की वारदात को अंजाम देते थे। ठगी को अंजाम देने वाली मुख्य आरोपी पति-पत्नी मौके से फरार बताये जा रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक 2016 में रकम दुगना करने का झांसा देकर ठगी करने की शिकायत पीड़ितों द्वारा कोतवाली थाने में दर्ज कराई गई थी। विवेचना के दौरान आरोपी पुलिस की गिरफ्त से दूर रहे। कोतवाली थाने में नवपदस्थ महिला टीआई तरसिला टोप्पो के प्रभार संभालते ही कोतवाली पुलिस ने करोड़ों की ठगी करने वाले तीन लोगों को कलकत्ता से गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों को थाने लाया गया है। वहीं मामले में मुख्य आरोपी पति-पत्नी अभी भी पुलिस की पहुंच से दूर हैं।

इस संबंध में कोतवाली प्रभारी ने बताया कि- ये लोग एमआई हेल्थ केयर प्रोडक्ट के नाम से कलकत्ता में कंपनी चला रहे थे। छत्तीसगढ़ में आकर आरोपियों ने बैंकिंग का काम शुरु कर दिया। आरोपियों ने लोगों को रकम दुगना करने का लालच देकर उनकी गाढ़ी कमाई पर हाथ साफ कर दिया था, इस मामले में कार्यवाही करते हुए कोतवाली की टीम कंपनी के चैयरमैन व डायरेक्टर सहित एक आरोपी को गिरफ्तार कर थाने ले आई है। वहीं मामले के मुख्य आरोपी कंपनी के एमडी पति-पत्नी पुलिस की पहुंच से दूर हैं, जिन्हें जल्द गिरफ्तार करने की बात कोतवाली पुलिस कर रही है।

फ़िलहाल पकड़े गये आरोपियों से पूछताछ जारी है और ठगी के पैसों की जानकारी ली जा रही है। आरोपियों के नाम से ठगी के पैसे से दो एकड़ जमीन खरीदने की भी बात सामने आई है। पूछताछ में ठगी के रकम की और जानकारी सामने आ सकती है।