Chhattisgarh News: उपार्जन केंद्र से सीधे राइस मिल न ले जाकर और कहीं ले जाया जा रहा था धान, एसडीएम ने ट्रक सहित 280 क्विंटल धान किया जब्त

Ambikapur News: धान उपार्जन केंद्र से धान का उठाव कर सम्बंधित राईस मिल न ले जाकर अन्यत्र ले जाते हुए 280 क्विंटल धान सहित ट्रक को एसडीएम ने जब्त कर पुलिस चौकी के सुपुर्द किया। जब्त शुदा ट्रक के बारे में जांच जारी है।

एसड़ीएम अम्बिकापुर प्रदीप साहु ने बताया कि रविवार को धान उपार्जन केन्द्रों के निरीक्षण पर अम्बिकापुर-लखनपुर मार्ग में निकले थे। इसी बीच एनएच में ही लोधिमा के पास धान लोड एक ट्रक जाते दिखा जिसे पूछ-ताछ करने रोका गया। ट्रक चालक खुर्शीद से धान से संबंधित दस्तावेज मांगे गए। धान के उठाव के लिए लुण्ड्रा जनपद के बटवाही उपार्जन केंद्र से कंठी एग्रो के नाम डीईओ कटा था। अर्थात उपार्जन केंद्र बाटवाही से धान का उठाव कर दरिमा रोड में ग्राम कंठी ले जाना था लेकिन ट्रक को बिलासपुर रोड में ले जाया जा रहा था।

वाहन चालक से डीईओ में उल्लेखित स्थान नहीं ले जाने के संबंध में पूछ-ताछ करने पर गोल मोल जवाब दिया गया और ट्रक मालिक का नाम ताजीम बताया। जिससे प्रथम दृष्टया गड़बड़ी की आशंका को देखते हुए 280 क्विंटल धान सहित ट्रक को जब्त कर मणीपुर चौकी के सुपुर्द किया गया। एसडीएम प्रदीप साहू ने बताया कि जब्त शुदा ट्रक के संबंध में जांच जारी है। जांच के बाद रिपोर्ट कलेक्टर को सौप दी जाएगी।

गौरतलब है कि कलेक्टर कुन्दन कुमार के निर्देशानुसार जिले में पारदर्शितापूर्ण एवं सुव्यवस्थित धान खरीदी के लिए अनुभाग स्तरीय एवं नोडल अधिकारी स्तर पर निगरानी दलों द्वारा लगातार मॉनिटरिंग की जा रही है। अवैध धान भंडारण एवं परिवहन पर कार्रवाई की जा रही है।