सैनिक स्कूल कैडेट का राष्ट्रीय रक्षा अकादमी में प्रथम स्थान…

अम्बिकापुर

लगभग पांच लाख परीक्षार्थियों ने संघ लोक सेवा आयोग द्वारा गत 27 सितम्बर 2015 को आयोजित 136 नेशनल डिफेंस अकादमी परीक्षा व 98 नेवल अकादमी परीक्षा 2015 लिखित परीक्षा में भाग लिया था जिसमें 493 परीक्षार्थी की वरीयता सूची जारी की है जिसमें सैनिक स्कूल अम्बिकापुर के सात कैडेटों ने भारतीय थल सेना, वायु सेना व नौसेना में अधिकारी वर्ग के लिए चयनित हुये है ।

संघ लोक सेवा आयोग द्वारा घोषित परिणामों में सैनिक स्कूल के कैडेट खिलानंद साहू ने पूरे भारत में प्रथम स्थान प्राप्त कर स्कूल व छत्तीसगढ़ राज्य का मान बढ़ाया है। राष्ट्रीय वरीयता सूची में सैनिक स्कूल अम्बिकापुर के कुल 03 कैडेटों ने प्रथम 21 में अपना स्थान प्राप्त किया है । राष्ट्रीय वरीयता सूची में सैनिक स्कूल अम्बिकापुर के कैडेट आदर्श सिंह 18वां, उत्कर्ष वर्मा 21वां, देवाशीष साहू 81वां, हुसनेश रत्न 178वां, अर्मन बाबू सिंह 233वां व सुधांशू कुमार 395 वां ने अपना स्थान सुनिश्चित किया है।

इन छात्रों के प्रदर्शन से ना केवल विद्यालय का नाम रोशन हुआ है बल्कि छत्तीसगढ़ राज्य एवं सरगुजा जिले का भी देश में सम्मान बढ़ा है। ज्ञात हो कि उक्त वरीयता सूची में प्रथम 20 स्थानों में से अधिकतर छात्र सैनिक स्कूलों से हैं। सैनिक स्कूल के प्राचार्य ग्रुप कैप्टन तरूण खरे ने कैडेटों की इस शानदार उपलब्धि के लिए हार्दिक बधाईयॉं दी व इस सफलता का श्रेय स्कूल के अधिकारियों, शिक्षकों, स्टाफ व कैडेटों के परिश्रम व अभिभावकों के सतत् सहयोग को दिया है।