छात्र संगठन जोगी ने प्रश्न पत्रों में त्रुटियो पर उठाये सवाल

अम्बिकापुर

छात्र संगठन जोगी के जिलाध्यक्ष उपेन्द्र पांडेय के नेतृत्व में सरगुजा विश्वविद्यालय में प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंपा गया । छात्रों ने नारेबाजी करते हुए विश्वविद्यालय द्वारा लगातार बरती जा रही लापरवाही व लगातार प्रश्न पत्रों में हो रही त्रुटियो पर सवाल उठाया तथा दोषियों पर कार्यवाही की मांग की ।

ज्ञात हो की दिनांक 6 मार्च को आयोजित परीक्षा ने सुबह के पाली 7 से 10 में बी ए अंतिम वर्ष की कंप्यूटर एप्लीकेशन की परीक्षा थी जिसमे 3 प्रश्न पाठ्यक्रम से बाहर से आने से छात्र परेशान थे वे विश्वविद्यालय प्रशाशन से इसकी शिकायत की थी । इसके पश्चात 6 मार्च को ही आयोजित तीसरी पाली की परीक्षा शाम 3 से 6 बजे तक B. COM प्रथम वर्ष की परीक्षा थी उसके यूनिट दो के प्रशन में सिद्ध करने हेतु कहा गया था परंतु गलत प्रश्न छपने की वजह से वह सवाल सही सिद्ध नहीं हो सकता था , परीक्षा के बाद जब छात्रों ने किताब से प्रशन को मिलाया तो उनके होश उड़ गए ।

इस बात की शिकायत उन्होंने छात्र संगठन जोगी के जिलाध्यक्ष उपेन्द्र पांडेय से की जिसके पश्चात छात्रों ने विश्वविद्यालय पहुँच अपनी नाराजगी जताई व विश्वविद्यालय प्रशाशन के ख़िलाफ़ जम कर नारेबाजी की जिसके बाद कुलसचिव ने छात्रों को बुला कर उनकी बातों को सुना तथा कहा कि हमने अभी बैठक बुलाई है , परीक्षा समिति मामले की जाँच कर रही है एक या दो दिनों में हम उचित पहल करेंगे जिससे छात्रों को कोई हानि न हो । जिसके पश्चात छात्रों ने आंदोलन समाप्त कर दिया ।