अम्बिकापुर : नशीली दवाइयों की खेप बरामद… बिहार का आरोपी लॉज में छिपा रखा था दो कार्टून… दूसरा घर में रखकर खपा रहा था

अम्बिकापुर. कोतवाली पुलिस की टीम ने नशे के बडे कारोबार का पर्दाफ़ाश किया है. मुखबिर की सूचना पर की गई. इस कार्यवाही मे पुलिस ने 17 लाख रूपए की प्रतिबंधित नशीली दवा बरामद किया है.

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक दो अलग अलग कार्रवाई मे पुलिस ने शहर के एक लॉज और एक घर में दबिश देकर नशे का कारोबार करने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. दरअसल जिले में सरगुजा आईजी रतन लाल डांगी के सख्त निर्देश पर नशे के खिलाफ लगातार कार्रवाई चल रही है. इसी के तहत कोतवाली पुलिस के बिछाए नेटवर्क में नशीली दवा का एक बडा कारोबारी फंस गया. पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि 20 साल से नशीली दवा का अवैध व्यापार करने वाला बिहार का एक व्यक्ति शहर के माया लॉज मे रुका है. यहां रहकर वो नशीली दवाइयों शहर व आसपास के जिलों में खपा रहा है. इधर ये सूचना मिलते ही पुलिस की टीम ने एक टीम बनाकर पुराना बस स्टैंड स्थित लॉज में छापामार कार्रवाई की और शिवशंकर बरनवाल नाम के व्यक्ति को लॉज के एक कमरे से धर दबोचा. वही जब पुलिस की टीम ने कमरे की तलाशी ली तो पुलिस की आंख खुली की खुली रह गई. पुलिस टीम ने आरोपी के पास से लगभग 14 लाखों रुपए कीमत की नशीली दवाइयां बरामद किया.

इसके अलावा पुलिस ने शहर के एक घर में छापामारी करते हुए लगभग तीन लाख रुपये की नशीली दवा के साथ मोहम्मद हुसैद नाम के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई कर उन्हें न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया है.