शराब बिक्री पर बवाल शुरू..शराब दुकानो का महिलाओ ने किया जमकर विरोध

सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बाद मुख्य सडक से 500 मीटर दूर शिफ्ट की जा रही दुकान

बस्तियो मे चयनित दुकान का पुरजोर विरोध ! 

अम्बिकापुर 

सुप्रीम कोर्ट के निर्देश और राज्य सरकार के फैसले के बाद शराब दुकानो की शिफ्टिंग प्रशासन के लिए सर दर्द साबित हो सकती है ! शराब दुकानो को मुख्य मार्गो से 500 मीटर दूर बस्ती के शिफ्ट किए जाने का अम्बिकापुर मे विरोध शुरू हो गया है ! जिस क्रम मे सोमवार को भगवानपुर और शिकारी रोड और खैरबार इलाके की महिलाओ ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया ! महिलाओ द्वारा अपने बस्ती मे शराब दुकान ना बनाने देने के विरोध को देखकर आज दिन भर पुलिस और प्रशासन को विरोध स्थल पर पसीना बहाना पडा , लेकिन महिलाओ ने उनकी बात समझने से इंकार कर दिया !

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट के बाद राज्य सरकार के फैसले पर अमल करने के लिए प्रशासन ने शराब दुकानो की शिफ्टिंग के लिए स्थल चयन कर उसमे निर्माण कार्य भी शुरू करवा दिया है ! जिसको देखते हुए आज भगवानपुर की महिलाओ ने पार्षद सुशांत घोष की अगुवाई मे दुकान स्थल पर पंहुचकर दुकान निर्माण को रूकवा दिया और बस्ती के अंदर शराब दुकान ना खोलने को लेकर जमकर नारेबाजी की ! जिसके बाद प्रशासनिक स्तर पर बन रही शराब दुकान का काम फिलहाल रोक दिया गया है !

शराब दुकान का ये विरोध भगवानपुर इलाके तक ही सीमित नही रहा बल्कि शहर मे संचालित एक दुकान को शिकारी रोड खैरबार इलाके मे शिफ्ट किए जाने का विरोध शुरू हो गया है ! यहां की महिलाओ ने भी आज इलाके मे चयनित शराब दुकान का विरोध किया ! दोनो जगहो पर शराब दुकान के विरोध को देखते हुए प्रशासन की ओर एसडीएम पुष्पेन्द्र शर्मा , निगम आयुक्त एल के सिंगरौल , डीएसपी एंव कोतवाली थाना प्रभारी मणिशंकर चंद्रा समेत काफी संख्या मे अधिकारी कर्मचारी मौके पर पंहुचे इस दौरान अधिकारियो ने महिलाओ के आक्रोश को विराम देने की बहुत कोशिश की , लेकिन महिलाओ द्वारा किए जा रहे विरोध के आगे प्रशासन का ये प्रयास विफल रहा !

नही बनने देंगे शराब दुकान 

विरोध करने वाली एक महिला के मुताबिक वो इलाके मे दारू भट्ठी नही खोलने देगे ! खुलवाना है तो स्कूल कालेज अस्पताल खुलवाओ , अगर शराब दुकान बनाने के लिए ज्यादा जमीन है तो किसी गरीब को दान कर देना चाहिए ! हमारा रम सरकार से हाथ जोडकर निवेदन है कि यही नही  पूरे छत्तीसगढ मे शराब दुकान बंद होना चाहिए , क्योकि हमारे बच्चे हमारा परिवार शराब से बर्बाद हो रहा है !

बस्ती से एक किलोमीटर दूर बननी है दुकान

शासन से निर्देश प्राप्त हुआ है कि शराब दुकान को शहर से दूर करना है , अभी आबकारी व राजस्व व पुलिस विभाग ने इस स्थान का चयन किया था ! जिस पर ग्रामीण महिलाओ का कहना है कि शराब दुकान यहां नही होना चहिए ! लेकिन जो स्थान चयनित किया गया है वो दो बस्तियो से एक किलोमीटर की दूरी पर है ! फिलहाल विरोध करने वाली महिलाओ से बातचीत हो रहा है जो भी फैसला आएगा उस आधार पर आगे कार्यवाही की जाएगी !

कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन  

गांधीनगर थाना क्षेत्र के रविंद्रनाथ टैगोर वार्ड क्रमांक 2 सुभाषनगर में शराब दुकान खोले जाने का क्षेत्रवासियों ने जमकर विरोध किया। जिस स्थान पर शराब दुकान खोली जा रही थीए वहां भारी संख्या में वार्ड के महिला व पुरूषों ने पहुंचकर विरोध जताया। इस बीच गांधीनगर पुलिस व विरोध कर रही महिलाओं के बीच खींच.तान भी हुई। बाद में दर्जनों महिलाओं ने कलेक्टोरेट पहुंच कलेक्टर को ज्ञापन सौंप शराब दुकान अन्यत्र खोले जाने की मांग की है।