कलेक्टर भीम सिंह के आदेश से अब हो सकेगा नन्हे छोटू सिन्हा का इलाज

कलेक्टर ने दिए नन्हें छोटू सिन्हा को चिकित्सा सुविधा के निर्देश 

अम्बिकापुर  

कलेक्टर भीम सिंह द्वारा जनदर्षन के दौरान आज 35 आवेदनों पर सुनवाई की गई। इनमें से दो आवेदकों ने सीतापुर जनपद कार्यालय सभाकक्ष से तथा एक आवेदक द्वारा बतौली जनपद के सभाकक्ष से वीडियों कान्फ्रेसिंग के माध्यम से अपनी समस्या की जानकारी दी गई। कलेक्टर ने आवेदनों की सुनवाई करते हुए संबंधित अधिकारियों को त्वरित निराकरण के निर्देष दिये। इसी बीच जनदर्षन के दौरान गोधनपुर, अम्बिकापुर निवासी चार वर्षीय छोटू सिन्हा की माता श्रीमती रिंकी सिन्हा और पिता अमित सिन्हा ने बताया कि उनके पुत्र के सिर में पानी भर गया है। जिसके कारण वह चलने-फिरने में पूरी तरह असमर्थ हैं तथा आर्थिक रूप से कमजोर होने के कारण वे इलाज करा पाने में समर्थ नहीं है।

फिर क्या था जिले संवेदनशील कलेक्टर ने बाल संरक्षण अधिकारी श्रीमती सुलेखा कष्यप को  बुलाकर छोटू सिन्हा को चिकित्सीय सुविधा प्रदान करने हेतु आवष्यक कार्यवाही करने के निर्देष दिए। जिसके बाद अब गरीब परिवार में जन्मा छोटू सिन्हा का भी इलाज प्रशासनिक सहयोग से हो सकेगा, रिंकी सिन्हा ने बताया कि पति अमित सिन्हा द्वारा किराये पर लेकर आटो चालन किया जाता है, और ऑटो  खरीदने के लिए ऋण की भी आवष्यकता है। जिस पर कलेक्टर ने ऋण हेतु आवेदन प्रस्तुत करने कहा है। उन्होंने बताया कि आवेदन के परीक्षण पष्चात् नियमानुसार ऋण स्वीकृति की कार्यवाही की जायेगी।

बहरहाल एक गरीब परिवार जो भरण पोषण के साथ साथ अपने बीमार बेटे के इलाज के लिए बेबस था आज कलेक्टर भीम सिंह ने उस परिवार की दोनों समस्याओं का निराकरण कर दिया है ऐसे में सिन्हा परिवार के लिए आज का दिन किस उत्सव से कम नहीं होगा।