दिवाली की रात पति और ससुर ने दबा दिया गला.. और बेडशीट में लपेटकर फेंक दिया शव

जयपुर। एक 23 साल की महिला का शव पुलि‍या के पास बेडशीट में लिपटा मिला तो पुलिस ने तेजी से जांच शुरू की. दो दिन में ही पुलिस ने इस मर्डर मिस्‍ट्री का खुलासा कर दिया जो बेहद चौंकाने वाला था. यह सनसनीखेज घटना राजस्‍थान के जयपुर जिले की है.

एसपी शंकर दत्त शर्मा ने बताया कि 15 नवंबर को पनियाला पुलिस थाना क्षेत्र में सौतानाला पुलिया के पास 23 साल की महिला का अज्ञात शव बेडशीट में लिपटा हुआ मिला था. मृतका के शरीर पर ठोड़ी के नीचे चोट का निशान व गले पर फांसी का फंदा लगाने के निशान भी मिले.

मौके के हालात व लाश के निरीक्षण से से पता चला क‍ि शव को बेडशीट में लपेटकर फेेंका गया है. मृतका की शिनाख्त के प्रयास किए और लाश को शिनाख्त हेतु निम्स अस्पताल में रखवा दिया गया.

एसपी शर्मा द्वारा एएसपी रामकुमार कस्वां व जयपुर ग्रामीण यातायात एएसपी भरतलाल मीणा के निर्देशन व डीएसपी दिनेश यादव के सुपर विजन में टीम का गठन कर अज्ञात मृतका की पहचान व हत्यारों को शीघ्र गिरफ्तार करने के निर्देश दिए गए.

महिला की शिनाख्त हेतु फोटो राजस्थान व हरियाणा के समस्त थानों में भेजे गए. साथ ही शव के फोटोग्राफ सोशल मीडिया के माध्यम से विभिन्न व्हाट्सएप ग्रुप्स में भी भेजे गये.

पुलिस की ओर से आसपास के क्षेत्रों व हाईवे पर लगे सीसीटीवी कैमरों व टोल प्लाजा की फुटेज चैक की गई. इसके अलावा आसपास के पुलिस थानों में किसी महिला के गुम होने के संबंध में दर्ज हुए प्रकरण की जानकारी की गई तो पुलिस थाना मॉडल टाउन जिला रेवाड़ी पर 15 नवंबर की शाम को आशीष पुत्र लक्ष्मण यादव निवासी गढ़ी बोलनी रोड़ द्वारा अपनी पत्नी पूजा यादव के गायब होने की रिपोर्ट दर्ज हुई थी. घटना की रात को ही पुलिस थाना मॉडल टाउन पहुंचकर पूजा यादव के परिजनों, मां सुनीता देवी व चाचा सतवीर से सम्पर्क कर अज्ञात मृतका की फोटो दिखाई गई. उन्‍होंने मृतका को पहचान कर अपनी बेटी पूूूूजा के रूप मे शिनाख्त की.

प्रथम दृष्टया ससुराल पक्ष द्वारा ही मृतका पूजा की हत्या कर शव को सौतानाला पुलिया के पास डाले जाने के साक्ष्य आने पर मृतका के पति आशीष उर्फ मोनू (26), ससुर लक्ष्मण सिंह को गिरफ्तार किया गया है.

आरोपियों ने बताया कि ससुराल पक्ष से 5 लाख रुपये के लेनदेन और मृतका के किसी से अवैध सम्बंध होने के शक में 14 नवंबर को दिवाली के पूजन के बाद गला दबाकर हत्‍या कर दी गई. सबूत नष्ट करने के लिए मृतका के शव को बेडशीट में लपेट कर गाड़ी में रखकर सौतानाला पुलिया के पास फेंका गया. इस पर आरोपी आशीष उर्फ मोनू व लक्ष्मण सिंह यादव (बाप-बेटे) को गिरफ्तार कर लिया गया.