महापौर नहीं करते ननि अधिनियम के तहत कार्य-विपक्ष

विपक्ष ने लगाया आरोप, कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

अंबिकापुर

नगर निगम के नेता प्रतिपक्ष जन्मेजय मिश्रा के नेतृत्व में भाजपा पार्षदों ने नगर पालिक निगम अम्बिकापुर के महापौर पर आरोप लगाया है कि उनके द्वारा लोकहित व नगर पालिका अधिनियम के तहत कार्य नहीं किया जा रहा है। आरोप लगाते हुये विपक्ष ने कलेक्टर को ज्ञापन सौंप  निगम के काम काज का संचालन सुचारू रूप से व अधिनियम के अंतर्गत कराये जाने की मांग की है।

नेता प्रतिपक्ष जन्मेजय मिश्रा ने सौंपे ज्ञापन में कहा है कि महापौर द्वारा धारा 97 अंतर्गत प्रत्येक वर्ष 30 नवम्बर तक पूर्व बजट का अनुमान एमआईसी में रखा जायेगा। एवं अनुमानों पर विचार के पश्चात 15 जनवरी या उसके पूर्व निगम की सामान्य सभा में रखा जायेगा, परंतु आज तक उक्त अधिनियम के तहत बजट अनुमान प्रस्तुत नहीं किया गया। अधिनियम की धारा 98 के तहत 15 फरवरी या उससे पूर्व अपने विचार या यह बजट को उसी रूप में महापौर  परिषद को वापस करेगा तथा निगम के कामकाज संचालन के लिये बजट अनुमान 31 मार्च या उससे पूर्व  अंतिम रूप अंजिकार करेगा। अन्यथा एमआईसी के बजट के अनुसार ही निगम के काम काज का संचालन होगा। विपक्ष ने कहा है कि विगत दो वर्षों में जब से निगम में कांग्रेस की सरकार बनी है अधिनियम को ताक में रखकर कार्य का संपादन हो रहा है। विपक्ष ने यह भी कहा कि आज तक इनके द्वारा 15 एमआईसी की बैठकें हुई है, जबकि अधिनियम के तहत 27 एमआईसी होनी चाहिये। विपक्ष के पार्षद दलों ने ज्ञापन के माध्यम से यह मांग किया है कि निगम के काम काज का संचालन सुचारू रूप से अधिनियम के अंतर्गत हो। ज्ञापन सौंपने के दौरान पार्षद परमवीर सिंह बाबरा, संजय अग्रवाल, श्वेता गुप्ता, अनुराधा गोस्वामी, निरंजन राय, सुशांत घोष मनोज कंसारी, अवधेश सोनकर, महेश सांडिल्य, उर्मिला देवी सोनी, अशोक सोनवानी सहित अन्य पार्षद उपस्थित थे।

संयम न खोएं नेता प्रतिपक्ष-महापौर

अपने पर लगे आरोपों के बारे में महापौर डॉ अजय तिर्की ने कहा कि यह सब राजनीतिक पहलु है। मार्च का महिना अभी खत्म नहीं हुआ है। समयानुसार 31 तारीख के पहले बजट पेश कर दिया जायेगा। उसके लिये प्रक्रिया जारी है। महापौर ने आगे कहा कि नेता प्रतिपक्ष को अपना संयम नहीं खोना चाहिये और ज्यादा राजनीति भी करना उचित नहीं है।

 

 

हम संयम नही खोते है.. मिश्रा

निगम के नेता प्रतिपक्ष जन्मेजय मिश्रा ने कहा हम संयम नही खो रहे है.. हम तो उस नियम के पालन की बात कर रहे है जो अधिनियम मे है और मै और भाजपा के सभी पार्षद बिना संयम खोए जनता के हित के लिए आवाज उठा रहे है!