BIG BREAKING: महंत रामसुंदर दास जांजगीर चांपा से नही अब रायपुर दक्षिण से लड़ने की चर्चा… जांजगीर चांपा विधानसभा से व्यास एवं मोती का नाम…

रायपुर। कांग्रेस प्रत्याशियों की पहली सूची 15 तारीख को आने की संभावना व्यक्त की जा रही है.पहली सूची में लगभग 40 से 45 नाम जारी हो सकते हैं. जिसमें सभी कैबिनेट के मंत्री के अलावा जीतने वाले प्रत्याशियों के नाम होंगे. पहले फेस में होने वाले चुनाव क्षेत्र के प्रत्याशियों के नाम की घोषणा होगी. उसके बाद बाकी जगहो का लिस्ट जारी होगा. कई क्षेत्र में मंत्रियों के विधानसभा बदले जाने की संभावना व्यक्त की जा रही है. जहां-जहां सिंगल नाम आए हैं उनके नाम लगभग फाइनल हो गए.वही जांजगीर चांपा से कांग्रेस के दावेदारी कर रहे महंत रामसुंदर दास को रायपुर दक्षिण से चुनाव लड़ने की तैयारी की रही है. जांजगीर चांपा से अब व्यास कश्यप एवं मोती देवांगन के नाम सामने आ रहे है. महंत रामसुंदर महंत के लिए रायपुर दक्षिण को लेकर लगातार मंथन हो रहा है। रविवार को हुई प्रदेश चुनाव समिति और स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक के बाद महंत रामसुंदर दास के नाम पर चर्चा जोर-शोर से हो रही है। महंत रामसुंदर दास जांजगीर-चांपा से टिकट मांग रहे हैं, पर पार्टी दूधाधारी मठ के धार्मिक असर को देखते हुए उन्हें रायपुर दक्षिण से मैदान में उतारने की तैयारी कर रही है।

प्रत्याशियों का चयन सर्वे एवं वरिष्ठ नेताओं के रिकमेंड से होने जा रहा है. कई विधानसभा क्षेत्र में मौजूदा विधायको का नाम कटने की भी चर्चाएं हैं. 20 से 30 विधानसभा में नए चेहरा उतारने की मनसा कांग्रेस ने बनाई है।