बड़ी कार्यवाही : कोल डिपो मामले में संजय मित्तल सहित 5 गिरफ्तार..!

अम्बिकापुर जिले में नये पुलिस कप्तान के रूप में सदानंद कुमार के आने के बाद क़ानून व्यवस्था बनाने से लेकर कालाबाजारियो पर सिलसिलेवार कार्यवाही हो रही है.. इसी क्रम में सरगुजा पुलिस ने बड़ी कार्यवाही को अंजाम दिया है.. और इस कार्यवाही में चर्चित कोयला व्यवसायी संजय मित्तल के कोल डिपो में छापा मर कार्यवाही के बाद मामले की जांच के बाद पुलिस ने 8 लोगो पर अपराध दर्ज किया था.. जिसमे संजय मित्तल सहित पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है वही 3 अन्य फरार आरोपि की तलाश की जा रही है..

मामले में कोल डिपो संचालक विनोद अग्रवाल, संजय मित्तल, मिथलेश पांडेय, वरुण तिवारी, गुलजार, मो. मजीद, अंजनी पटेल व चंदेश्वर पैंकरा के खिलाफ धारा 407, 408, 420, 381 व 120 के तहत जुर्म दर्ज कर लिया है। पुलिस ने इनमें से संजय मित्तल सहित 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। गौरतलब है कि संजय मित्तल व विनोद अग्रवाल दोनों बिजनेस पार्टनर हैं।

दरअसल कोयला व्यवसायी संजय मित्तल के रघुनाथपुर स्थित कोल डिपो में बड़ी कार्यवाही करते हुए… खनिज विभाग और पुलिस की संयुक्त टीम ने डिपो में छापेमारी कर खदान से उड़ीसा के लिए निकले कोयले को डिपो में पकड़ा था.. मंगलवार की बीती रात पुलिस ने बड़े ही शातिराना अंदाज में छापेमारी की थी और सभी ट्रक चालको को थाने में बैठाया गया था और मामले में पूछताछ के बाद यह गिरफ्तारियां की गई है..

आपको बतादें की इस कार्यवाही में 17 गाड़ी कोयला पकड़ा गया था.. यह कोयला महान 2 से उड़ीसा के क्योंझर 5 ट्रक, कनई में 1 ट्रक और कलूंगा में 11 ट्रक कोयला जाना था पर बीच मे रघुनाथपुर स्थित कोल डीपो में डम्प करवाया जा रहा था और कोयले में चुरा कोयले का मिलावट किया जा रहा था। लेकिन पुलिस ने खनिज विभाग को साथ लेकर दबिश दी और कोयले के गोरखधंधे में इस बार पुलिस और प्रशासन के आँख में धुल झोंकने में सफलता नहीं मिल सकी.. और पुलिस ने ना सिर्फ छापा मारा बल्की वर्षो से काले धंधे को खुले तौर पर अंजाम दे रहे लोगो को सलाखों के पीछे भी पहुंचाया है..