नशे की लत पूरी करने के लिए अपहरण : 25 सौ रुपए फिरौती की मांग

Accused of kidnapping_ambikapur
Accused of kidnapping_ambikapur

अम्बिकापुर

2500 रुपए के लिए अपहरण । सुनकर अटपटा जरुर लगता है । लेकिन ऐसा एक मामला अम्बिकापुर के कोतवाली थाना क्षेत्र मे सामने आया है। जंहा नशे की लत को पूरा करने किए गए अपहरण के मामले मे पुलिस ने दो आरोपियो की गिरफ्तार किया है।

नशे की लत को पूरा करने के लिए चोरी और राह चलते लूट मार के ढेरो प्रकरण सामने आ चुके है, लेकिन अम्बिकापुर के एक पुराने हिस्ट्रीशीटर और मौजूदा नशेडी सोनू खान ने तो अपने नशे की लत को पूरा करने के लिए अपने साथ के चिंटू के साथ मिलकर एक युवक का अपहरण कर लिया। और उसे अजिरमा के खंडहर हो चुके स्कूल मे घंटो बंधक बना कर उसके परिजनो से महज 2500 रुपए की फिरोती मांगी । पीडित युवक शिवेक तिवारी के मुताबिक इससे पहले भी आरोपी सोनू उसके उपर दबाव बना रुपए ऐंठ चुका है।

ambikapur_kotwali_thana_police_station
ambikapur_kotwali_thana

इधर फिरौती के लिए मिली धमकी के बाद पीडित युवक के परिजन ने मामले की शिकायत कोतवाली पुलिस ने की। जिसके बाद पुलिस कि रणनीति के तहत परिजनो ने 25 सौ रुपए की फिरोती देने के लिए आरोपियो को शहर के स्टेडियम के पास बुलाया, जंहा से दोनो आरोपियो को रंगे हाथो गिरफ्तार कर लिया गया है।

पिछले 10-15 वर्षो मे हत्या के प्रयास, लूट और मारपीट के प्रकरण मे 10 से भी अधिक बार जेल की हवा खा चुका सोनू खान इस बार नशे की लत को पूरा करने के लिए अपहरण की वारदात को अंजान दे रहा था। बहरहाल ये हैरानी की बात है कि पुलिस की तमाम कारवाहियो के बाद भी शहर मे ब्रााउन शुगर और मेडिकल नशा की ब्रिाकी होने के साथ ही नशा करने वाले युवको की तादाद बढती जा रही है।