तहसीलदार नेताओ के साथ मंच पर.. लगता है अब यही लड़ेंगे चुनाव..!

बलरामपुर (कृष्ण मोहन कुमार) छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव होने वाले है,और ऐसे में राजनैतिक गलियारों में सरगर्मी तेज हो गई है, चुनाव में उम्मीदवारों को लेकर भी कई तरह के कयास लगाए जा रहे है, राजनैतिक पार्टियों के कार्यकर्ता भी विधानसभा टिकट की जद्दोजहद में लगे हुए है। तो वही बलरामपुर जिले की रामानुजगंज विधानसभा सीट से एक शासकीय सेवक तहसीलदार तुलसीदास मारकाम की भी दावेदारी देखी जा रही है.. तहसीलदार साहब एक बार पोस्टर वार की वजह से सुर्खियों में आये थे तो इस बार तातापानी महोत्सव का मंच नेताओं के साथ साझा कर चर्चा का विषय बने हुए है..

गौरतलब है की बलरामपुर जिले में 13 से 16 जनवरी तक मकर सक्रान्ति के अवसर पर आयोजित होने वाले सक्रान्ति परब का 13 जनवरी को शुभारंभ केंद्रीय इस्पात राज्य मंत्री विष्णुदेव साय एवं प्रदेश के संस्कृति मंत्री बृजमोहन अग्रवाल के करकमलों से हुआ, इस दौरान भाजपा के तमाम जिले के बड़े नेताओं के चेहरों का रंग उस समय उड़ गया जब उन्होंने अपने बीच सक्रान्ति परब के मंच पर सूरजपुर जिले के भैयाथान तहसीलदार तुलसी दास मरकाम को अतिथि के रुप मे अपने बीच पाया।

ज्ञात हो कि तहसीलदार तुलसीदास मरकाम जिले के रामचन्द्रपुर विकासखण्ड के ग्राम पिपरौल के मूल निवासी है, और यह गाँव रामानुजगंज विधानसभा क्षेत्र में है, जहाँ से वर्तमान में कांग्रेस के बृहस्त सिंह विधायक है।

भाजपा नेताओं के साथ मौजूद थे तुलसीदास

वही भाजपा से इस बार तहसीलदार तुलसीदास रामानुजगंज विधानसभा सीट से टिकट की दावेदारी कर रहे है,और यह बात भाजपा संगठन की बैठक में भी उठी थी,लेकिन प्रशासनिक पद में रहने के बाद टिकट की दावेदारी से लेकर निर्वाचित जनप्रतिनिधियों के बीच एक तहसीलदार का अतिथि स्वरूप  सार्वजनिक मंच साझा करना,चुनावी मौसम में बहुत कुछ कहता है।

तहसीलदारी से अब राजनीति में तुलसीदास

विश्वस्त सूत्रों की माने तो तहसीलदार भाजपा के ही किसी बड़े नेता के इशारों पर अब राजनीति में कदम रखने की ओर अग्रसर हो चुके है, और यह बात पार्टी के ही स्थानीय नेताओं के गले से नीचे नही उतर रही है।

नाममात्र हल्ला ही है-शिवनाथ

भाजपा जिलाध्यक्ष शिवनाथ यादव का कहना है, की तुलसीदास मरकाम को विधानसभा चुनाव की टिकट मिलने का नाम मात्र का हल्ला ही है, ऐसी कोई बात नही है, लेकिन जिलाध्यक्ष ने यह बात स्वीकार की ,की तहसीलदार तुलसीदास तातापानी में 13 जनवरी के कार्यक्रम में अन्य अतिथियों के साथ शरीक हुए थे।