Chhattisgarh News: खप्पर रैली, जल समाधि, कटोरा लेकर भीख मांगा, फिर भी सरकार पर कोई असर नहीं… अब काली पट्टी और काली साड़ी पहन सड़क पर निकली विधवा महिलाएं, जाने पूरा मामला

Raipur News: छत्तीसगढ़ में अनुकंपा नियुक्ति की मांग कर रही विधवा महिलाओं के आंदोलन का आज 60वां दिन हैं। आज विधवा महिलाओ ने काली पट्टी और काली साड़ी पहन कर सड़को पर रैली निकाली। इसके साथ ही भूख हड़ताल करने का भी फैसला लिया है। वहीं इनके आंदोलन को समर्थन देने बीजेपी के वरिष्ठ नेता धरमलाल कौशिक भी धरना स्थल पहुँचे।

समर्थन देते हुए उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने अपने चुनावी वादे में दिवंगत शिक्षाकर्मियों के परिजनों को अनुकंपा नियुक्ति देने की घोषणा की थी और इसकी रिपोर्ट 3 माह में देनी थी, लेकिन 16 माह बाद भी कोई रिपोर्ट सार्वजनिक नही की गई और अब कांग्रेस द्वारा इनके अधिकारों का हनन किया जा रहा हैं।

बता दें कि, अपनी एक मात्र मांग अनुकंपा नियुक्ति को लेकर 60 दिन से ये विधवा महिलाएं आंदोलनरत है। इन्होंने खप्पर रैली निकाली, जल समाधि लिया, कटोरा लेकर लोगो से भीख मांगा, सड़को पर हर अलग तरह से प्रदर्शन करके सरकार से अनुकंपा नियुक्ति की मांग की।

संघ की अध्यक्ष माधुरी मृगे ने कहा कि, सरकार के कार्यकाल के 4 साल पूरे हुए है। पूरे छत्तीसगढ़ में गौरव दिवस मनाया जा रहा और हम सड़को पर दिन रात धूप, ठंड में रह रहे है। हमें अब भी सरकार से पूरी उम्मीद हैं हमारी जरूर सुनेगी। अनुकंपा नियुक्ति शिक्षाकर्मी कल्याण संघ के बैनर तले 60 दिन से चल रहा है। इस आंदोलन को भारतीय जनता पार्टी का पूरा समर्थन मिला। इसके अलावा अलग-अलग संघ समाज के लोगो ने भी समर्थन दिया हैं। फिलहाल ये आंदोलन आगे भी जारी रहेगा।