Chhattisgarh News: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ गौरव दिवस पर आधारित फिल्म किया लांच, जानें क्या है खास?

Raipur News: छत्तीसगढ़ सरकार के कार्यकाल को आज 4 साल पूरे हुए। छत्तीसगढ़ के स्वाभिमान में गौरव पूर्ण उत्थान का पर्व मनाया जा रहा है। इस अवसर पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ गौरव दिवस पर आधारित फिल्म लॉन्च किया। इस फ़िल्म में छत्तीसगढ़ के ग्रामीण परिवेश को दिखाया गया हैं। इसके साथ ही छत्तीसगढ़ की माटी, नदियों का भी इस फ़िल्म में उल्लेख हैं। वहीं आज मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ वासियों को करोड़ो की सौगात भी दी।

छत्तीसगढ़ गौरव दिवस पर आधारित फ़िल्म में सरकार की योजनाओं से हुए लाभ को बताया गया हैं। जैसे- आदिवासी किसानों की 4200 एकड़ अधिग्रहित भूमि वापस, 400 यूनिट तक बिजली बिल हाफ इस योजना से आम जनता को 3236.59 करोड़ की छूट, चिटफंड निवेशकों के डूबे पैसे लौटने की प्रक्रिया, भूमिहीन मजदूरों को प्रतिवर्ष 7000 रुपये का एकमुश्त भुगतान, 24 लाख किसानों मिले 1,50,000 करोड़ रुपये, 2021-22 में धान की रिकॉर्ड 98 लाख मीट्रिक टन खरीदी, 15 लाख किसानों का सिचाई कर माफ, 279 आत्मानन्द शासकीय शालाओं में गुणवत्तापरक आधुनिक शिक्षा, 1 करोड़ लोगों को मोबाइल क्लीनिकों द्वारा मुफ्त इलाज, राशन कार्ड पर 35 किलो चावल, वही फ़िल्म को रोचक बनाने के लिए रैप सांग का भी गाया गया हैं, इसमें कका के स्वैग दिखाया गया हैं।

मुख्यमंत्री ने दी करोड़ों की सौगात

सरकार के 4 साल पूरे होने पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने करोड़ो की सौगात भी दी है। इसमें 3396.75 लाख रुपए लागत के आदिम जाति, अनुसूचित जाति विकास विभाग के 14 विकास कार्यो का भूमिपूजन एवम लोकार्पण किया। इसमें 30 करोड़ 13 लाख 73 हजार रुपये की लागत के 12 कार्यों का भूमिपूजन और 3 करोड़ 83 लाख 2 हजार रुपये के 2 विकास कार्यो का लोकार्पण शामिल है। वही सरकार के कार्यकाल की उपलब्धि से भरी पुस्तक भी लॉन्च किया गया।